DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एससी-एसटी एक्ट पर कांग्रेस की साजिश बेनकाब करेगी भाजपा : रविशंकर

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि एससी-एसटी एक्ट पर कांग्रेस साजिश कर रही है। भाजपा उसकी इस साजिश को बेनकाब करेगी। कांग्रेस ने कभी भी एससी-एसटी और पिछड़ों के लिए काम नहीं किया। अब मौजूदा सरकार के काम से घबराकर सवर्णों को एससी-एसटी के खिलाफ भड़का रही है।

बोधगया में हुई पार्टी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में केंद्रीय मंत्री ने राजनीतिक प्रस्ताव पर विस्तार से अपनी बातें रखी। साथ ही हाल ही में संपन्न हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति में लिए गए निर्णयों से पार्टी नेताओं को भी अवगत कराया। कहा कि सरकार के काम और विपक्षी दलों की ‘सच्चाई लोगों को बताई जाएगी। सवर्णों का सम्मान और दलित व पिछड़ों को साथ लेकर पार्टी सबका साथ-सबका विकास के नारों के साथ बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करने का पुरजोर प्रयास करेगी।

अटल नगर में पार्टी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई। इसमें भाजपा के 600 से अधिक प्रतिनिधि शामिल हुए। इसके साथ ही बिहार के सभी 12 क्षेत्रीय प्रभारियों की भी बैठक हुई। इसमें लोस चुनाव जीतने की रणनीति बनी। इसके साथ ही मंगलवार देर रात सभी प्रमुख नेताओं की कोर कमेटी भी बैठी। इसमें संगठन की क्षमता और विचारधारा के बल पर मिशन 2019 यानी लोकसभा चुनाव की वैतरणी पार करने पर मंथन हुआ।

कार्यसमिति के अंतिम दिन की शुरुआत कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार की ओर से पेश ‘कृषि प्रस्ताव के साथ हुई। सम्राट चौधरी, मिथिलेश तिवारी और अखिलेश सिंह ने इसका समर्थन करते हुए अपने विचार रखे। समापन सत्र के अध्यक्षीय भाषण में प्रदेश अध्यक्ष सांसद नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार के सभी बूथों पर भाजपा की मजबूत उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। विपक्षी दलों पर कहा कि जो भारत माता का जयकारा नहीं लगा सकते वो मानसरोवर जाकर क्या करेंगे। बिहार से भ्रष्ट और परिवारवादी पार्टी को उखाड़ फेकना है।

बैठक में मंत्रियों में गिरिराज सिंह, रामकृपाल यादव, अश्विनी चौबे, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय, विधायक-सांसद, विधान पार्षद व प्रदेश पदाधिकारी मौजूद थे। संगठन महामंत्री नागेन्द्र ने लोकसभा क्षेत्र प्रभारी व विस्तारकों के साथ बैठक कर कार्यसमिति में लिए गए निर्णयों पर अमल करने का टास्क सौंपा। प्रदेश कार्यसमिति को सफल बनाने के लिए मुख्यालय प्रभारी देवेश कुमार, प्रवक्ता राजीव रंजन, प्रेमरंजन पटेल, निखिल आनंद, मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट, राकेश कुमार सिंह सहित अन्य नेताओं को कई महत्वपूर्ण टास्क सौंपे गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP will expose Congress s plot on SC-ST act Ravi Shankar