DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना से पहले तैयार होगा बिहटा एयरपोर्ट

पटना एयरपोर्ट के विस्तार का मॉडल, जो शुक्रवार को जारी किया गया।

बिहटा एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण के लिए एयरपोर्ट प्रशासन को 108 एकड़ जमीन मिली है। एयरफोर्स की इस जमीन पर अन्य निर्माण होने हैं। अगले साल निर्माण शुरू होगा, जो साढ़े तीन साल में पूरा हो जाएगा। संभव है कि बिहटा एयरपोर्ट पर निर्माण पटना की अपेक्षा तेजी से होगा, क्योंकि वहां निर्माण में कोई बाधा नहीं है।

पटना एयरपोर्ट के निदेशक राजेन्द्र सिंह लाहौरिया ने शुक्रवार को मीडियाकर्मियों को बताया कि पटना में विमानों की आवाजाही रखते हुए निर्माण कार्य जटिल और चुनौतीपूर्ण है। बिहटा एयरपोर्ट पर दो चरणों में काम होगा। पहले चरण में इस एयरपोर्ट को 25 लाख सालाना क्षमता का बनाया जा रहा। दूसरे चरण में 50 लाख तक का विस्तार किया जाएगा। वहीं, दरभंगा एयरपोर्ट से विमानों की आवाजाही अगले साल जून से शुरू हो जाएगी।

अभी वहां के एयरपोर्ट पर रनवे की मरम्मती का काम तेजी से जारी है। टर्मिनल बिल्डिंग की जगह यहां पोर्टा केबिन बनाया जाएगा। रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत दरभंगा से विमानन कंपनी स्पाइस जेट दरभंगा-नई दिल्ली और दरभंगा-बेंगलुरू-मुंबई रूट पर विमान सेवा शुरू करेगी। जून में दरभंगा एयरपोर्ट पर पहला नागरिक विमान उतारा जाएगा। अभी यह एयरपोर्ट एयरफोर्स के नियंत्रण में है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihta Airport will be ready before Patna