ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाबिहार की खेल परंपरा समृद्ध : राज्यपाल

बिहार की खेल परंपरा समृद्ध : राज्यपाल

राजभवन में आयोजित एक भव्य समारोह में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रो-कबड्डी चैम्पियनशिप की विजेता टीम ‘पटना पाइरेट्स के कप्तान प्रदीप नरवाल समेत पूरी टीम को किया सम्मानित।राज्यपाल ने कहा कि बिहार की...

बिहार की खेल परंपरा समृद्ध : राज्यपाल
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSun, 12 Nov 2017 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

राजभवन में आयोजित एक भव्य समारोह में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रो-कबड्डी चैम्पियनशिप की विजेता टीम ‘पटना पाइरेट्स के कप्तान प्रदीप नरवाल समेत पूरी टीम को किया सम्मानित।

राज्यपाल ने कहा कि बिहार की खेल परंपरा काफी समृद्ध रही है। यहां जरासंध का अखाड़ा आज भी है। क्षेत्रीय स्तर पर बिहार की खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार बेहतरीन प्रयास कर रही है। देसी खेलों के साथ ही सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ाने की जरूरत है। विश्वविद्यालयों में ‘एकलव्य और ‘तरंग कार्यक्रम नए सिरे से आयोजित होंगे। पटना पाइरेट्स के खिलाड़ियों को सम्मानित कर हम खुद गौरवान्वित हुए हैं, क्योंकि इस कबड्डी टीम ने बिहार और पटना का नाम रोशन किया है।

कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि उनका विभाग राज्य में खेलकूद की गतिविधियों के विकास के लिए पूरी तरह तत्पर है। मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि खेलकूद के विकास के लिए आधारभूत संरचनाओं को विकसित को आवश्यक कदम उठाए गए हैं। इस कड़ी में 5000 क्षमता का एक और स्टेडियम बनाने का निर्णय हुआ है। पटना की महापौर सीता साहू ने पटना पायरेट्स की टीम को जीत के लिए बधाई दी। कला संस्कृति के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद भी सम्मान समारोह में मौजूद रहे। संचालन सुनील कुमार पाठक ने किया।

इनका हुआ सम्मान : राज्यपाल ने पटना पाइरेट्स के ऑनर राजेश वी. शाह, सीईओ पवन एस. राणा, कोच राम मेहर सिंह, कप्तान प्रदीप नरवाल, जयदीप, सचिन सिगोड़, मोनू गोयल, सतीश कुमार, जवाहर, विकास नरवाल, विनोद कुमार आदि को दुशाला देकर सम्मानित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें