DA Image
27 मार्च, 2020|1:36|IST

अगली स्टोरी

Bihar: लॉकडाउन में मुखियों को मिली अहम जिम्मेदारी

file photo

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन में बिहार सरकार ने मुखियों को भी अहम जिम्मेदारी सौंपी है। राज्य सरकार के निर्देश में गुरुवार को राज्य के ग्राम पंचायतों में मुखियों ने बैठक की लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए लोगों को जागरूक किया। राज्य सरकार ने मुखियों को यह भी कहा है कि लाउड स्पीकर से भी लोगों को जागरूक करें। विभिन्न पंचायतों में आज यह कार्य शुरू भी कर दिया गया है। 

मुखियों को निर्देश है कि एक तरफ वे लॉकडाउन में लोगों को जागरूक करेंगे कि ऐसे समय में उन्हें किन-किन बातों को ध्यान रखना है। वहीं दूसरी ओर मुखियों को कहा गया है कि जिनके अंदर में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण दिख रहे हैं, उन्हें जरूरत के हिसाब से क्वारनटाइन सेंटर में भेजवाएं। घर में भी लोग क्वारनटाइन का पालन कैसे कर सकते हैं, इसके बारे में भी बातएं। क्वारनटाइन सेंटर में जो भी लोग रह रहे हैं, उनकी सुविधा का ख्याल रखें। इसके लिए स्थानीय प्रशासन और पुलिस थानों से बात करें। 

गुरुवार को ग्राम पंचायतों की बैठक में सरपंच, पंच, वार्ड सदस्य, आंगनबाड़ी सेविका, आशा कार्यरर्ता और थाने के एक प्रतिनिधि को बुलाने के लिए कहा गया था। राज्य सरकार ने कहा है कि मुखिया लाउड स्पीकर से प्रचार तो करें ही साथ में घर-घर भी जाएं। वार्ड सदस्यों की भी इस कार्य में मदद लेंगे। मुखियों को यह भी कहा गया है कि लाउड स्पीकर में जो भी रासि की जरूरत होगी, वह पंचम राज्य वित्त आयोग की अनुशंसा के आलोक में खर्च कर सकेंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Mukhiya got important responsibility in lockdown

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।