ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाशहीदों के परिवार की हर जरूरत देखेगी सरकार : सीएम नीतीश

शहीदों के परिवार की हर जरूरत देखेगी सरकार : सीएम नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शहीदों के परिवारों की हर जरूरत को राज्य सरकार देखेगी। इसको लेकर संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि शहीदों के परिवार की हर जरूरत को देखें। आकलन करें कि...

शहीदों के परिवार की हर जरूरत देखेगी सरकार : सीएम नीतीश
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोTue, 19 Feb 2019 08:28 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शहीदों के परिवारों की हर जरूरत को राज्य सरकार देखेगी। इसको लेकर संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि शहीदों के परिवार की हर जरूरत को देखें। आकलन करें कि बच्चों की पढ़ाई-लिखाई और उनकी शादी आदि के लिए क्या जरूरतें हैं। इसके बाद नये सिरे से कोई राशि पर निर्णय लिया जा सकता है।  

मुख्यमंत्री सोमवार को विधानसभा के अपने कक्ष में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मिलिट्री और पारा मिलिट्री के कोई बिहार के जवान शहीद होते हैं तो राज्य सरकार उनके परिवार को  11 लाख देती है। पुलवामा घटना में हुए शहीदों के बिहार के दोनों जवानों को सीएम राहत कोष से भी 25-25 लाख अलग से देने का निर्णय हुआ है। साथ ही उनके परिवार के अन्य जरूरतों को भी देखने का निर्देश जिलाधिकारियों को दिया गया है।   

वायरल वीडियो पर त्वरित कार्रवाई का दिया निर्देश

पुलवामा आतंकी घटना के अगले दिन पटना के कश्मीरी मार्केट में हुए उपद्रव से संबंधित वायरल वीडियो पर त्वरित कार्रवाई का निर्देश उन्होंने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को दिया है। कहा कि शांति भंग करने अथवा कानून को हाथ में लेने से संबंधित कोई भी घटना होती है अथवा उसको लेकर कोई वीडियो वायरल किया जाता है तो तुरंत दोषियों को गिरफ्तार करने को कहा गया है। कश्मीरी मार्केट से संबंधित वीडियो वायरल मामले में कड़ा एक्शन तुरंत लेने को कहा। हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा उन्हें यह जानकारी दी गई कि इस मामले में कार्रवाई की गई है। आगे की छानबीन जारी है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें