ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाबिहार: 9वीं की छात्रा से ब्लैकमेल कर गैंगरेप का प्रिंसिपल सहित 18 पर आरोप

बिहार: 9वीं की छात्रा से ब्लैकमेल कर गैंगरेप का प्रिंसिपल सहित 18 पर आरोप

बिहार के सारण जिले के एकमा थाना क्षेत्र के परसागढ़ में स्थित एक प्राइवेट स्कूल में 10वीं क्लास की 15 वर्षीया छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है। मले में स्कूल के प्राचार्य, शिक्षक व छात्रों समेत...

rape victim
1/ 2rape victim
Rape
2/ 2Rape
एकमा(सारण)। निज संवाददाताSat, 07 Jul 2018 08:20 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के सारण जिले के एकमा थाना क्षेत्र के परसागढ़ में स्थित एक प्राइवेट स्कूल में 10वीं क्लास की 15 वर्षीया छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है। मले में स्कूल के प्राचार्य, शिक्षक व छात्रों समेत 18 को आरोपित किया गया है। गैंग रेप की यह शर्मनाक घटना सात माह तक चलती रही। पुलिस ने इस मामले में स्कूल के प्राचार्य, एक शिक्षक व दो छात्रों को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने एसआईटी का गठन किया है। हालांकि, इस संबंध में आरोपित प्राचार्य उदय कुमार उर्फ मुकुंद ने कहा कि स्कूल की बढ़ती लोकप्रियता के कारण कुछ लोगों ने द्वेषवश साजिश रचकर फंसाया है। मैं इस मामले में पूरी तरह निर्दोष हूं।

ब्लैकमेल कर करते रहे शोषण
पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि पहले उसके साथ स्कूल के एक लड़के ने जबर्दस्ती की। उसे दूसरे लड़के ने देख लिया। यह वाकया सार्वजनिक करने की बात कह एक-एक कर अन्य विद्यार्थी उसके साथ वाशरूम में दुष्कर्म करते रहे। हद तो तब हो गयी जब स्कूल के प्रिंसिपल व एक शिक्षक ने भी पीड़िता को ब्लैकमेल कर उसे अपना शिकार बनाया। दिसंबर 2017 से पीड़िता का यौनशोषण करीब 18 लोग करते रहे। 

उन्नाव में वायरल वीडियो से गैंगरेप का खुलासा, तीन गिरफ्तार

संकोच में नहीं दे पाई पिता को जानकारी
पीड़िता अपने साथ हो रहे गैंगरेप की जानकारी किसी को नहीं दे पा रही थी। विवाद के एक मामले में उसके पिता जेल में थे। घर पर अकेली मां व एक भाई था। एक माह पूर्व पिता जेल से छूटकर घर आये भी तो अपने साथ हो रहे अमानवीय कृत्य की जानकारी देने में छात्रा को संकोचवश एक माह लग गये। आखिरकार गुरुवार की रात उसने पिता को पूरी घटना की जानकारी दी। शुक्रवार को पिता अपनी बेटी को ले थाने पहुंचे।

डीएसपी ने किया गिरफ्तार
थाने में मामला पहुंचने के बाद पुलिस हरकत में आई। छपरा एसडीपीओ अजय कुमार सिंह एकमा थाना और फिर उक्त स्कूल पर पहुंच मामले की जांच-पड़ताल में जुट गए। पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल उदय कुमार उर्फ मुकुंद जी, टीचर बालाजी, छात्र रोहित कुमार उर्फ गोलू व मोहित कुमार को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही  है। इसकी कमान खुद एसडीपीओ संभाल रहे हैं। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसडीपीओ आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बल के साथ छापेमारी में निकल पड़े हैं। वहीं छपरा महिला थाने की थानाध्यक्ष पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए सदर हॉस्पिटल छपरा लेकर गयीं।

पहले किया बारी-बारी से रेप, फिर कहा- पुलिस को बताया तो जिंदा जला देंगे

स्कूल के रजिस्ट्रेशन पर संदेह
परसागढ़ के जिस स्कूल में गैंग रेप की घटना हुई है, उसका शिक्षा विभाग से किसी तरह का रजिस्ट्रेशन होने पर संदेह है। इस संबंध में पूछने पर एकमा के बीईओ मिथलेश्वर कुमार ने बताया कि उन्हें हाल ही में एकमा वन का चार्ज मिला है। इसलिए इस बारे में स्पष्ट तौर पर अभी उनके पास कोई जानकारी नहीं है।

स्कूल के शिक्षक व विद्यार्थी खामोश
दसवीं क्लास की छात्रा के साथ इतने लंबे समय से गैंग रेप होने की सूचना एकमा में जंगल में आग की तरह फैल गयी। घटना के बारे में जानकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आपस में व्यक्त कर रहे थे। जिस स्कूल में यह घटना हुई है उसके विद्यार्थी से लेकर अन्य शिक्षक पूरी तरह से खामोश हैं। कोई भी इस बारे में कुछ बताने से यह कहते हुए इनकार कर रहा है कि उन्हें कुछ नहीं पता। वहीं आसपास के लोग भी घटना पर आश्चर्य प्रकट कर रहे हैं।

UP: नौकरी का झांसा दे युवती से गैंगरेप,नशीला पदार्थ खिला बनाया वीडियो

सारण के एसपी, हरकिशोर राय ने बताया, 'दुष्कर्म मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। स्पीडी ट्रायल चलाकर कड़ी-से-कड़ी सजा दोषियों को दिलाई जायेगी।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें