ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाइंटर रिजल्ट : परीक्षा देने पर भी ब्लैंक मार्क्सशीट

इंटर रिजल्ट : परीक्षा देने पर भी ब्लैंक मार्क्सशीट

इंटर रिजल्ट में हर दिन सैकड़ों छात्र अपनी शिकायत लेकर बिहार बोर्ड पहुंच रहे हैं। किसी को जरूरत से ज्यादा अंक मिले तो किसी को सादा अंक पत्र थमा दिया गया। अब छात्र परेशान हैं कि जब वे सारी परीक्षाओं...

इंटर रिजल्ट : परीक्षा देने पर भी ब्लैंक मार्क्सशीट
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 09 Jun 2018 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटर रिजल्ट में हर दिन सैकड़ों छात्र अपनी शिकायत लेकर बिहार बोर्ड पहुंच रहे हैं। किसी को जरूरत से ज्यादा अंक मिले तो किसी को सादा अंक पत्र थमा दिया गया। अब छात्र परेशान हैं कि जब वे सारी परीक्षाओं में शामिल हुए तो फिर अंकपत्र में अंक क्यूं नहीं है।

साइंस की छात्रा अदिति (रौल नंबर 18010001) को ऐसा ही रिजल्ट बिहार बोर्ड ने दिया है। अदिति ने बताया कि उसे किसी भी विषय में कोई अंक नहीं है। जबकि अदिति सारे विषयों की परीक्षा में शामिल हुईं। कुछ ऐसी ही स्थिति दीपक कुमार पांडेय की है। वोकेशनल का छात्र दीपक कुमार का रौल नंबर 1801004 है। दीपक कुमार को जो अंक पत्र मिला है वह पूरा ब्लैंक है।

छात्र परेशान होकर अब आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान कार्यालय पहुंच कर शिकायत कर रहे हैं। साइंस के छात्र विमलेश कुमार (रौल नंबर 18010527) ने बताया कि उसे केमेस्ट्री और बायोलॉजी के आब्जेक्टिव में अंक आयें हैं, लेकिन सब्जेक्टिव में अंक ही नहीं दिये गये हैं।

- थ्योरी में सात और आब्जेक्टिव में चार, बोर्ड ने 31 जोड़ दिया रिजल्ट

इंटर की कला संकाय की छात्रा माला केसरी (रौल नंबर 18030060) को अलटरनेटिव इंगलिश (50 अंक)की थ्योरी में सात और आब्जेक्टिव में चार अंक मिले है। ऐसे में कुल अंक 11 होनी चाहिए, लेकिन बोर्ड ने जोड़कर 31 दिया और फेल भी कर दिया है। अब माला केसरी परेशान हैं। क्योंकि 50 अंक के अल्टरनेटिव इंगलिश में पास होने के लिए 15 अंक चाहिए। लेकिन माला केसरी को 31 अंक भी मिले और वह फेल भी कर दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें