ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनासात को नहीं छह जून को जारी होगा इंटर का रिजल्ट

सात को नहीं छह जून को जारी होगा इंटर का रिजल्ट

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट 2018 के रिजल्ट की तिथि में बदलाव कर दिया है। अब इंटर का रिजल्ट सात जून को नहीं बल्कि छह जून को जारी होगा। बोर्ड ने यह बदलाव दिल्ली विवि में स्नातक में नामांकन के रजिस्ट्रेशन...

सात को नहीं छह जून को जारी होगा इंटर का रिजल्ट
कार्यालय संवाददाता ,पटनाSun, 27 May 2018 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट 2018 के रिजल्ट की तिथि में बदलाव कर दिया है। अब इंटर का रिजल्ट सात जून को नहीं बल्कि छह जून को जारी होगा। बोर्ड ने यह बदलाव दिल्ली विवि में स्नातक में नामांकन के रजिस्ट्रेशन को लेकर किया है। दिल्ली विवि में स्नातक के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सात जून को समाप्त हो रहा है। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटर के छात्र दिल्ली विवि में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकें, इसके लिए रिजल्ट की तिथि में बदलाव किये गये हैं। मालूम हो कि इस बार इंटरमीडिएट की परीक्षा में 13 लाख के लगभग छात्र शामिल हुए हैं। परीक्षा सात से 17 फरवरी तक ली गयी थी। 

छात्रों को डीयू में दाखिला लेने में होगी मुश्किल : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट 2018 का रिजल्ट छह जून को घोषित करने जा रहा है। इससे छात्र परेशान हैं। एक तरफ जहां दिल्ली विवि में नामांकन लेने की चिंता छात्रों को सता रही है वहीं जेईई मेन के ऑल इंडिया रैंक में शामिल होने को लेकर भी छात्र परेशान हैं। 
मालूम हो कि दिल्ली विवि में सात जून तक ही आवेदन करने की तिथि है। नामांकन कट ऑफ पर होता है। लेकिन छह जून का रिजल्ट आने से बिहार के छात्रों को आवेदन करने में दिक्कत होगी।  
पटना विवि अगर 31 मई की तिथि आगे नहीं बढ़ाता है तो पटना विवि में भी नामांकन लेना मुश्किल हो जायेगा। जेईई मेन की ऑल इंडिया रैंक 30 मई को जारी हो रही है। 
ऑल इंडिया रैंक के पहले सभी स्टेट बोर्ड को परसेंटाइल के साथ साइंस का रिजल्ट सीबीएसई को भेजना होता है। सभी स्टेट बोर्ड के रिजल्ट के आधार पर ऑल इंडिया रैंक तैयार होता है और फिर उसे जारी किया जाता है। 
इंजीनियरिंग व मेडिकल कॉलेजों में नामांकन समय से हो जाय, इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सभी बोर्ड को प्लस टू का रिजल्ट 30 मई के पहले देने का आदेश दिया है। इसके बाद बिहार बोर्ड लगातार हर साल खासकर इंटर साइंस का रिजल्ट 30 मई तक दे रहा था।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें