अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑफिस में घुस महिलाओं ने BDO की कर दी धुनाई, देखें VIDEO

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत प्रखंड में चल रहे ‘हर घर नल का जलयोजना में हेराफेरी करने और शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं करने से नाराज लोगों ने गुरुवार को बीडीओ की पिटाई कर दी। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने तीन घंटे तक बीडीओ को बंधक बनाए रखा। उनका वार्ड सदस्य का आरोप था कि बिना राशि भरे सादे चेक पर मुखिया जबरन साइन करवा लेते हैं। इस संबंध में बीडीओ से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जाती।

प्रखंड के बीडीओ अशोक कुमार से बेलसर पंचायत की जनता काफी दिनों से नाराज चल रही थी। गुरुवार को वार्ड की दर्जनों महिलाएं ब्लॉक कार्यालय पर पहुंचीं और बीडीओ पर मुखिया से मिलीभगत कर सात निश्चय योजना में भारी हेराफेरी का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

बेलसर पंचायत के वार्ड नंबर आठ की वार्ड सदस्या नीलम देवी ने बताया कि बेलसर मुखिया रवि किशन ने एक माह पहले हमसे ‘हर घर नल का जल योजना में बिना राशि भरे हमसे वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति का चेक कटवा लिया। इस संबंध में वार्ड सदस्या एवं सचिव ने बीडीओ से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई मुखिया पर बीडीओ ने नहीं की। वार्ड सदस्य नीलम देवी एवं वार्ड सचिव अर्रंवद पासवान ने बताया कि किसी भी प्रकार की जानकारी मुखिया हमलोगों को नहीं देते हैं। वार्ड की जनता इसलिए आक्रोशित हो गई कि ‘हर घर नल का जल योजना में सिर्फ लूटपाट हो रही है। मुखिया वार्ड सदस्यों से जबरन चेक कटवा ले रहे हैं। वार्ड सदस्यों को पता भी नहीं होता कि हमारे वार्ड में कितनी राशि की योजना चल रही है तथा कौन सी एजेंसी के द्वारा कार्य कराया जा रहा है।

इस दौरान बेकाबू भीड़ करीब तीन घंटे तक बीडीओ को बंधक बनाए रखी। महिलाओं ने आगे आकर बीडीओ की जमकर पिटायी की। प्रखंड कर्मी ब्लॉक छोड़कर फरार हो गए। हंगामे की सूचना पर बेलसर ओपी अध्यक्ष विष्णुदेव दुबे और एएसआई सुबोध कुमार सह सशत्र बलों के साथ पहुंचे और भीड़ को वहां से हटाया तथा मेन गेट बंद कर दिया। इस दौरान बेकाबू भीड़ नारेबाजी करती रही। वे सभी लोग मुखिया को बुलाकर चेक वापस लौटने की मांग कर रहे थे।

इस दौरान बेलसर ओपीध्यक्ष विष्णदेव दुबे, वैशाली थाना पुलिस एवं लालगंज सर्किल के पुलिस इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिन्हा मौके पर भीड़ को शांत करने में लगे रहे, लेकिन भीड़ समझने को तैयार नहीं थी। बाद में सीओ संदीप कुमार, प्रमुख पति धीरज सहनी एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने वार्ड सदस्या एवं सचिव से बात की तथा जिस चेक के लिए बवाल हुआ था, उसे वापस करवा दिया।

मिली जानकारी के अनुसार आठ नंबर वार्ड में कुल 14 लाख 40 हजार रुपये राशि की योजना के लिए वार्ड सदस्या से कुल 10 चेक बिना राशि भरे ही कटवा लिया गया था। केनरा बैंक में उक्त वार्ड प्रबंधन एवं क्रियान्वयन समिति का खाता खोला गया था। भीड़ के चले जाने के बाद पुलिस अभिरक्षा में बीडीओ को प्रखंड कार्यालय से निकालकर ले जाया गया। बीडीओ कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Beside BDO beat angry villagers in Vaishali's Pathedi Balsar