ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाऊर्जा मंत्री से मिले अधिया, जीएसटी पर हुई चर्चा

ऊर्जा मंत्री से मिले अधिया, जीएसटी पर हुई चर्चा

वस्तु एवं सेवा कर-जीएसटी में हो रही राजस्व वसूली की समीक्षा करने के लिए बिहार दौरे पर आए केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अधिया ने शनिवार को सूबे के ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव से मुलाकात की। मंत्री...

ऊर्जा मंत्री से मिले अधिया, जीएसटी पर हुई चर्चा
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 22 Sep 2018 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

वस्तु एवं सेवा कर-जीएसटी में हो रही राजस्व वसूली की समीक्षा करने के लिए बिहार दौरे पर आए केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अधिया ने शनिवार को सूबे के ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव से मुलाकात की। मंत्री के सरकारी आवास पर हुई इस शिष्टाचार मुलाकात में दोनों के बीच जीएसटी सहित अन्य मसलों पर बातचीत हुई।

वित्तीय वर्ष 2015-16 में बिहार के वाणिज्यकर विभाग ने देश में सबसे अधिक 26.5 फीसदी राजस्व वसूली की थी। उस समय सूबे के वाणिज्यकर मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव ही थे। साथ ही जीएसटी बनने की पूरी प्रक्रिया में शामिल होने के कारण ही केंद्रीय वित्त सचिव ऊर्जा मंत्री से मिलने पहुंचे।

वित्त सचिव ने बातचीत में देश-प्रदेश में जीएसटी की मौजूदा स्थिति से ऊर्जा मंत्री को अवगत कराया। बिहार सहित अन्य राज्यों में केंद्रीय अनुदान की निर्भरता को जल्द ही कम करने को लेकर ठोस रणनीति बनाने की बात कही। खासकर टैक्स नहीं भुगतान करने वाले व्यापारियों को कैसे जीएसटी के दायरे में लाया जाए, इस पर जल्द कोई ठोस पहल करने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें