ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनामैरेज हॉल और होटल में शराब मिला तो होगी कार्रवाई

मैरेज हॉल और होटल में शराब मिला तो होगी कार्रवाई

मैरेज हॉल और होटल में यदि शराब परोसी गई या बरामद होती है तो ऐसी स्थिति में उसे सील कर दिया जाएगा। साथ ही संचालकों पर कार्रवाई भी होगी। मंगलवार को...

मैरेज हॉल और होटल में शराब मिला तो होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 29 Nov 2023 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना, प्रधान संवाददाता। मैरेज हॉल और होटल में यदि शराब परोसी गई या बरामद होती है तो ऐसी स्थिति में उसे सील कर दिया जाएगा। साथ ही संचालकों पर कार्रवाई भी होगी। मंगलवार को उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के अधिकारियों ने मैरेज हॉल और होटल के संचालकों को आगाह करते हुए नोटिस भी भेजा है।
उत्पाद एवं मद्य निषेध के अधिकारियों का कहना है कि पटना जिले में शादी-विवाह एवं अन्य कार्यक्रम में मैरेज हॉल एवं होटलों पर पूर्ण शराबबंदी के मद्देनजर मद्यनिषेध विभाग की कड़ी निगरानी की जा रही है। यदि मैरेज हॉल या होटल में शराबबंदी कानून का उल्लंघन कर शराब का सेवन या भण्डारण करते हुए पाया जाता है, तो इसमें संलिप्त व्यक्तियों के साथ-साथ संबंधित प्रतिष्ठान को सील किया जाएगा। संचालक पर बिहार मद्यनिषेध और उत्पाद अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई होगी। अधिकारियों ने नोटिस में कहा है कि अपने मैरेज हॉल या होटल पर पूर्ण शराबबंदी का बोर्ड लगवाना सुनिश्चित करें। उसमें लिखें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है, इस कानून के तहत शराब पीना, रखना, बेचना या अपने परिसर में प्रयोग करने की अनुमति देना मद्यनिषेध कानून के तहत एक दंडनीय अपराध है। शादी-विवाह कार्यक्रम में आने वाले सभी व्यक्तियों पर नजर रखें। किसी के शराब के नशे में होने या शराब के साथ प्रवेश करने का संदेह होने पर मद्यनिषेध एवं उत्पाद विभाग की टीम को तुरंत सूचना दें। अपने मैरेज हॉल, होटल, ढाबा, बैंक्वेट हॉल, रेस्टोरेन्ट और लाईन होटल का बुकिंग करते समय इस बात का उल्लेख करेंगे कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है। संभव हो तो, बिहार मद्यनिषेध और उत्पाद अधिनियम की धाराओं का उल्लंघन नहीं करने से संबंधित शपथ पत्र लेना सुनिश्चित करें।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें