DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एबीवीपी ने मनाया विजयोत्सव, वाम गठबंधन का आक्रोश मार्च

एबीवीपी ने मनाया विजयोत्सव, वाम गठबंधन का आक्रोश मार्च

1 / 2पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव परिणाम के बाद अलग-अलग संगठनों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जहां विजयी प्रत्याशियों के साथ जीत का जश्न मनाया, वहीं वाम...

एबीवीपी ने मनाया विजयोत्सव, वाम गठबंधन का आक्रोश मार्च

2 / 2पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव परिणाम के बाद अलग-अलग संगठनों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जहां विजयी प्रत्याशियों के साथ जीत का जश्न मनाया, वहीं वाम...

PreviousNext

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव परिणाम के बाद अलग-अलग संगठनों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जहां विजयी प्रत्याशियों के साथ जीत का जश्न मनाया, वहीं वाम गठबंधन ने विवि प्रशासन का घेराव किया और नारेबाजी की। जन अधिकार छात्र परिषद ने सेंट्रल पैनल में जगह बनाने को लेकर हर्ष मनाया। साथ ही छात्र संघ अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज की डिग्री को लेकर सवाल उठाए। सोमवार को इन संगठनों में जीत-हार को लेकर मंथन भी चल रहा।

विजय जुलूस नहीं निकाल पायी एबीवीपी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की ओर से सायंस कॉलेज से विजय जुलूस निकालने की तैयारी थी, लेकिन विवि प्रशासन ने इस पर रोक लगा दी। विधि व्यवस्था का हवाला देते हुए संगठन से अपील की गई कि वे शांतिपूर्वक जीत की खुशी मनाएं। प्रॉक्टर जीके पिल्लई के अनुरोध के बाद संगठन के नेताओं ने जुलूस नहीं निकाला। मगर कॉलेज परिसर में ही सेंट्रल पैनल में जगह बनाने का संगठन ने जश्न मनाया और एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर बधाई दी और मिठाइयां बांटी। पटना विश्वविद्यालय सीनेटर पप्पू वर्मा, प्रदेश सह मंत्री सुजीत कुमार और विवि प्रमुख विजय प्रताप सिंह ने व्यापक समर्थन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। संयुक्त बयान जारी कर कहा कि पीयू के छात्रों ने जातिवाद, नक्सलवाद और अराजकता की स्थिति से बाहर निकलने के लिए राष्ट्रहित और छात्रहित में एबीवीपी को चुना है। छात्र संघ और एबीवीपी विवि के उत्तरोत्तर विकास का काम करती रहेगी। मौके पर छात्र नेताओं और संगठन के सदस्यों ने नवनिर्वाचित महासचिव सुधांशु भूषण झा, कोषाध्यक्ष नीतीश कुमार , उपाध्यक्ष योशिता पटवर्द्धन, काउंसलर अनुराधा कुमारी और सत्यम प्रकाश को जीत की बधाई दी। इस मौके पर संगठन मंत्री गौरव प्रकाश, धीरज कुमार, अमित यादव, आदिज्य सोनू, मणिकांत मणि, भूमति कुमारी, रवि कुमार, विकास चंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

वाम संगठनों ने किया कुलपति का घेराव

करारी हार से आक्रोशित वाम दलों ने चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाकर उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। आइसा और एआईएसएएफ के छात्र नेता और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पटना कॉलेज से आक्रोश मार्च निकाला और विवि परिसर में पहुंचकर नारेबाजी की। संगठन ने विवि प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप लगाया है। आइसा के मोख्तार अंसारी और एआईएसएफ के सुशील कुमार के नेतृत्व में विवि का मेन गेट तोड़कर कुलपति के कार्यालय तक पहुंचने की कोशिश की। कैंपस में गेट पर सभा कर संगठन के नेताओं ने कहा कि चुनाव में व्यापक गड़बड़ी की गई है, जिससे वाम संगठनों को नुकसान पहुंचा है। सायंस कॉलेज में भय के वातावरण में मतगणना हुई। वोटों की गिनती के दौरान उपाध्यक्ष के बक्से में अध्यक्ष के मतपत्र मिले। इन वोटों से वाम दलों की अध्यक्ष पद की उम्मीदवार मितू को बड़ा नुकसान हुआ। छात्र नेताओं ने विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की व कुलपति को ज्ञापन सौंपा। वीसी ने 22 फरवरी को संगठन के प्रतिनिधियों को बातचीत के लिए बुलाया है। मौके पर छात्र नेता दानिश अनवर, भाग्य भारती, मुकेश कुमार, रामजी यादव ने भी विवि प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया। नेताओं ने कहा कि जिस संगठन को काउंसलर के दो पद मिले, उसे सेंट्रल पैनल में तीन पद पर जीत मिलनी बहुत कुछ बताता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ABVP celebrated Vijaythausav, Left coalition march