ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार पटनाबिहार में पर्यटन क्षेत्र में निवेश का बेहतर मौका : नीतीश मिश्रा

बिहार में पर्यटन क्षेत्र में निवेश का बेहतर मौका : नीतीश मिश्रा

बिहार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई दिल्ली में शुक्रवार को रोड शो का आयोजन किया गया। इस मौके पर पर्यटन क्षेत्र में उद्योग लगाने के लिए निवेशकों को...

बिहार में पर्यटन क्षेत्र में निवेश का बेहतर मौका : नीतीश मिश्रा
default image
हिन्दुस्तान टीम,पटनाFri, 14 Jun 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई दिल्ली में शुक्रवार को रोड शो का आयोजन किया गया। इस मौके पर पर्यटन क्षेत्र में उद्योग लगाने के लिए निवेशकों को आमंत्रित किया गया।
रोड शो सह निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए राज्य के पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा ने कहा कि बिहार में विरासत भी है और उनका विकास भी हो रहा है। पर्यटन क्षेत्र में निवेश का बेहतर मौका है। सरकार निवेशकों के साथ खड़ी रहेगी। ताज, हयात और सरोवर ग्रुप बिहार में निवेश कर रहे हैं। निवेशकों को सब्सिडी सहित कई सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। अगले माह कोलकाता में रोड शो का आयोजन किया जाएगा।

पर्यटन सचिव ने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं, कार्यक्रमों और नीतियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बिहार में पर्यटन के क्षेत्र में सभी सर्किट्स में आधारभूत संरचनाओं के साथ नीति के स्तर पर काफी काम हो रहा है। स्थानिक आयुक्त कुंदन कुमार ने कहा कि बिहार सरकार की नई उद्योग नीति में निवेशकों के लिए काफी अवसर सृजित हुए हैं। इसके कारण औद्योगिक निवेश में काफी वृद्धि हुई है।

पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक नंदकिशोर ने पर्यटन नीति की बारीकियों को सबके सामने रखा। पर्यटन निदेशक विनय कुमार राय ने कहा कि बिहार में 2023 में 8.21 करोड़ घरेलू और विदेशी पर्यटक बिहार पहुंचे हैं। कार्यक्रम में बिहार की नयी पर्यटन नीति, पर्यटकीय सुविधाओं के विकास की अद्यतन स्थिति को पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से बताया गया। पर्यटन निगम के जीएम अभिजीत कुमार ने अतिथियों को धन्यवाद दिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।