अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

GOOD NEWS : पांच जिलों में 95 किमी एनएच का नए सिरे से निर्माण

GOOD NEWS : पांच जिलों में 95 किमी एनएच का नए सिरे से निर्माण

राज्य के पांच जिलों में 95 किमी राष्ट्रीय उच्च पथों (एनएच) का नए सिरे से निर्माण होगा। इन योजनाओं पर 478 करोड़ खर्च होंगे। इनमें कुछ सड़कें चार लेन की बनेंगी तो कुछ को दो लेन फुटपथ के साथ बनाया जाएगा। केन्द्र से सहमति मिलने के बाद स्वीकृति की प्रत्याशा में पथ निर्माण विभाग ने इसके लिए टेंडर भी जारी कर दिया है। सड़कें वैशाली, रोहतास, वैशाली, मधेपुरा व गया की हैं।

478 करोड़ खर्च होंगे, पथ निर्माण विभाग ने टेंडर किया

04 लेन की बनेंगी कुछ सड़कें तो कुछ दो लेन की

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि ये सड़कें इस वर्ष एनएच निर्माण के लिए तय लक्ष्य के अतिरिक्त हैं। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पिछले महीने हुई बैठक में राज्य में एनएच निर्माण के लक्ष्य को 160 किमी से बढ़ाने के आग्रह को स्वीकार कर लिया था। इसी के आलोक में इन योजनाओं पर सहमति दी गई है। इसी वित्तीय वर्ष में इन योजनाओं की स्वीकृति के लिए डीपीआर मंत्रालय को भेज दिया गया है। योजना की स्वीकृति मिलते ही टेंडर का निष्पादन कर काम शुरू करने के लिए एजेन्सी का चयन कर लिया जाएगा।

मंत्री ने बताया कि जिन योजनाओं पर केंद्र से सहमति मिली है, उनमें रोहतास जिले के नासरीगंज से विक्रमगंज के बीच 20 किमी सड़क को एनएच बनाते हुए इसका निर्माण नए सिरे से किया जाएगा। यह सड़क दो लेन की होगी। साथ में फुटपाथ भी बनेगा। इसके अलावा एनएच 103 पर वैशाली जिले के चकलाल शाही से समस्तीपुर के मुसरीघरारी के बीच 13 किमी की सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा। एनएच 327ई पर अररिया-रानीगंज के बीच गिधवास से मधेपुरा सीमा के निकट खजूरी तक 24 किमी, एनएच 120 पर गया से गोह तक की 38 किमी की सड़क का नए सिरे से निर्माण होगा। ये सभी सड़कें एनएच होंगी। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इन सभी के निर्माण पर सहमति जता दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:95 km NH will be construct from new way in five district