ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटना60 प्रेग्नेंट दारोगा अभ्यर्थियों ने आवेदन देकर दौड़ में मांगी मोहलत

60 प्रेग्नेंट दारोगा अभ्यर्थियों ने आवेदन देकर दौड़ में मांगी मोहलत

बिहार पुलिस में दारोगा की बहाली अंतिम चरण में है। प्रारंभिक और मुख्य लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक परीक्षा का समय आ चुका है। शारीरिक परीक्षा से पहले आयोग के समक्ष कई महिला अभ्यर्थियों के आवेदन आये...

60 प्रेग्नेंट दारोगा अभ्यर्थियों ने आवेदन देकर दौड़ में मांगी मोहलत
हिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 12 Sep 2018 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार पुलिस में दारोगा की बहाली अंतिम चरण में है। प्रारंभिक और मुख्य लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक परीक्षा का समय आ चुका है। शारीरिक परीक्षा से पहले आयोग के समक्ष कई महिला अभ्यर्थियों के आवेदन आये हैं। आवेदन में इन महिला अभ्यर्थियों ने बताया है कि वह गर्भवती हैं, ऐसे में उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने के लिए वक्त दिया जाए।

14 से 30 सितम्बर के बीच है शारीरिक परीक्षा

बिहार पुलिस में दारोगा के 1717 पदों पर बहाली के लिए 14 से 30 सितम्बर तक शारीरिक परीक्षा होनी है। मुख्य लिखित परीक्षा के आधार पर 10 हजार 161 अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक परीक्षा के लिए किया गया है। इनमें करीब चार हजार महिलाएं हैं।

60 महिला अभ्यर्थियों के आवेदन बिहार पुलिस अवसर सेवा आयोग को मिले हैं। इन्होंने आवेदन में गर्भवती होने का हवाला देते हुए शारीरिक परीक्षा बाद में कराने का अनुरोध किया है।

आयोग के मुताबिक फिट होना जरूरी

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग दारोगा के पदों पर बहाली कर रहा है। आयोग के विशेष कार्य पदाधिकारी अशोक कुमार प्रसाद ने कहा कि शारीरिक परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों का फिट होना जरूरी है। विज्ञापन में ही इसका जिक्र है। शारीरिक परीक्षा के लिए सफल अभ्यर्थियों को प्रवेश-पत्र जारी किया गया है। सभी को आना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें