ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनायुवा वकीलों में जोश, 47 ने भरे पर्चे

युवा वकीलों में जोश, 47 ने भरे पर्चे

बिहार बार काउंसिल के सदस्यों का चुनाव सात साल बाद होने से राज्य के युवा वकीलों में चुनाव लड़ने की तैयारी सबसे ज्यादा है। उनका जोश देखते ही बनता है। गुरुवार को चौथे दिन सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक 47...

युवा वकीलों में जोश, 47 ने भरे पर्चे
हिन्दुस्तान टीम,पटनाThu, 15 Feb 2018 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बार काउंसिल के सदस्यों का चुनाव सात साल बाद होने से राज्य के युवा वकीलों में चुनाव लड़ने की तैयारी सबसे ज्यादा है। उनका जोश देखते ही बनता है। गुरुवार को चौथे दिन सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक 47 वकीलों ने पर्चे भरे।

सहायक निवार्चन पदाधिकारी विकास कुमार ने बताया कि अब तक कुल 150 वकील नामांकन कर चुके हैं। मतदाता सूची के संबंध में मिले आवेदनों के लिए चुनाव पदाधिकारी के साथ बैठक भी हुई है। चुनाव पदाधिकारी के निर्देश पर पटना हाईकोर्ट समेत राज्य के 151 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक और निष्पक्ष चुनाव की तैयारी की जा रही है। पटना से लेकर जिलों और अनुमंडल स्तर तक निगरानी रखी जा रही है। गुरुवार को बिहार बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष बालेश्वर शर्मा, विकास कुमार, पूनम कुमारी, विनोद कुमार, अमरेंद्र कुमार अमर समेत कुल 47 वकीलों ने नामांकन दाखिल किया। नारों से गूंजता रहा बार काउंसिल परिसरबार काउंसिल का परिसर दिनभर जिंदाबाद के नारों से गूंजता रहा। जब भी कोई वकील अपने समर्थकों के साथ उम्मीदवारी का नामांकन करने पहुंचते, उनके साथ समर्थकों की भीड़ साथ-साथ चल रही थी और अपने उम्मीदवार के पक्ष में जीत की नारे लगा रहे थे। जिससे बार काउंसिल परिसर पूरी तरह चुनावी महौल में बदल गया है। राजधानी और जिलों के युवा वकील इस चुनाव में ज्यादा दिलचस्पी ले रहे हैं। साथ ही राज्य के वकीलों की समस्याओं पर जमकर चर्चा हो रही है। हाईकोर्ट के मुख्य द्वार, बार काउंसिल मोड़ से लेकर बार काउंसिल परिसर में नामांकन के चौथे दिन वकीलों की भीड़ से दिनभर गहमागहमी बनी रही। नामांकन के लिए बचे हैं दो दिन बिहार बार काउंसिल के सदस्य का चुनाव लड़ने और अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए जिलों और अनुमंडल के वकील नेता अपने समर्थक वकीलों के साथ राजधानी में जमे हुए हैं। रोज बार काउंसिल मोड़ पर देर रात तक चुनाव पर चर्चा चलती रहती है। नामाकंन के लिए अब शुक्रवार और शनिवार बचे हैं। कई वकील नेता नामाकंन करने की तैयारी करने में लगे हुए हैं और जो नामांकन दाखिल कर दिए हैं, वे प्रचार के लिए जिलों और अनुमंडलों के वकीलों के पास पहुंच रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें