ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाचार जिले की सड़क मरम्मत पर खर्च होंगे 245 करोड़

चार जिले की सड़क मरम्मत पर खर्च होंगे 245 करोड़

सूबे के चार जिले की सड़कों की मरम्मत पर 245 करोड़ खर्च किए जाएंगे। पथ निर्माण विभाग की निविदा समिति (टेंजर कमेटी) ने खर्च होने वाली राशि की मंजूरी दे दी है। इसमें सबसे अधिक औरंगाबाद जिले में 144 करोड़...

चार जिले की सड़क मरम्मत पर खर्च होंगे 245 करोड़
हिन्दुस्तान टीम,पटनाFri, 12 Oct 2018 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सूबे के चार जिले की सड़कों की मरम्मत पर 245 करोड़ खर्च किए जाएंगे। पथ निर्माण विभाग की निविदा समिति (टेंजर कमेटी) ने खर्च होने वाली राशि की मंजूरी दे दी है। इसमें सबसे अधिक औरंगाबाद जिले में 144 करोड़ खर्च होगा। बाकी राशि पूर्णिया, गया और अररिया की सड़कों पर खर्च होगी। इनमें कई सड़कें नक्सलग्रस्त इलाकों की है।

पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि मंजूर योजनाओं में औरंगाबाद में 141 किलोमीटर सड़कों का चौड़ीकरण व मजबूतीकरण होगा। औरंगाबाद में एनएच-98 के चतरा मोड़ के हरिहरगंज वाया माली-नवीनगर-टंडवा-रामनगर रोड के बीच लगभग 50 किमी सड़क पर 52 करोड़ खर्च होंगे। पिपरौरा मोड़ से डेहरी मोड़ वाया बलिगांव-भदवा-कजपा-धनाई-गंधराय-अचुकी रोड पर 41 करोड़, करमा मोड़ से बिजोई हाईस्कूल वाया कसमा-पिरौथू-देवरिया-फेसर-आलमपुर-बाकन-दोसमा-नेवारा मोड़-बिजोई पथ पर 30 करोड़ 82 लाख, खरबारा से बालूगंज वाया कटैया-जिवाबिगहा-मलहारा पथ पर 19 करोड़ 86 लाख खर्च होंगे।

वहीं, गया जिले के शेरघाटी में मैगरा-सेवरा-भैसादोहर-डुमरिया पथ पर 12 करोड़ 51 लाख, पूर्णिया के बिसनपुर-असकटिया मोड़ से सुपसौली मोड़ रोड पर 24 करोड़ 61 लाख, बायसी-अमौर-बहादुरगंज-दिग्घलबैँक सड़क पर तीन करोड़ 25 लाख और अररिया के जहानपुर-शोहंदरा-उरलाहा-हसनपुर रोड के बीच सड़क बनाने के मद में 61 करोड़ खर्च होंगे। मंत्री ने कहा कि स्वीकृत योजनाओं को 12 से 24 महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें