ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाबिहटा अस्पताल में 12 लाख आश्रितों का होगा इलाज : मोदी

बिहटा अस्पताल में 12 लाख आश्रितों का होगा इलाज : मोदी

केंद्रीय श्रम व नियोजन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संतोष गंगवार शनिवार को पटना जिले के बिहटा में पहले चरण में नवनिर्मित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के अस्पताल के 50 बेड वाले अस्पताल का...

बिहटा अस्पताल में 12 लाख आश्रितों का होगा इलाज : मोदी
हिन्दुस्तान टीम,पटनाFri, 06 Jul 2018 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय श्रम व नियोजन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संतोष गंगवार शनिवार को पटना जिले के बिहटा में पहले चरण में नवनिर्मित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के अस्पताल के 50 बेड वाले अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। यहां तीन लाख बीमित कर्मियों के 12 लाख आश्रितों का इलाज होगा। साथ ही पटना जिले के गैरबीमित सामान्य लोगों को भी चिकित्सीय व इमरजेंसी की सुविधा उपलब्ध होगी।

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि 2009 में ईएसआईसी की ओर से बिहटा में 650 करोड़ की लागत से 500 बेड के अस्पताल सह मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया था। इसके लिए बिहार सरकार ने 27 एकड़ जमीन उपलब्ध कराई थी। पहले चरण में 50 बेड के अस्पताल के उद्घाटन होगा। इसके बाद 100, 300 और 500 बेड के अस्पताल की सेवा शुरू होगी। उन्होंने कहा कि 300 बेड होने के बाद बाद यहां मेडिकल कॉलेज की मान्यता की प्रक्रिया शुरू की जाएगी, जिसके बाद यहां चिकित्सा की पढ़ाई भी हो सकेगी। कॉलेज का भवन लगभग तैयार है। ईएसआईसी की क्षेत्रीय परिषद ने बिहार के भागलपुर और मुजफ्फरपुर में भी 100-100 बेड के दो अस्पताल स्थापित करने का निर्णय लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें