DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भवन निर्माण में 100 अभियंता बहाल होंगे

भवन निर्माण में 100 अभियंता बहाल होंगे

भवन निर्माण विभाग में संविदा के आधार पर 100 सहायक अभियंताओं का नियोजन होगा। राज्य कैबिनेट की बैठक में मंगलवार को इसकी स्वीकृति मिली। इसी प्रकार विभाग में पूर्व से नियोजित 18 कनीय अभियंताओं और पथ निर्माण विभाग के 177 कनीय अभियंता की सेवा अवधि एक साल बढ़ाई गई।

कैबिनेट ने इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, पटना के नर्सिंग कॉलेज के शिक्षकों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली के अनुरूप वेतनमान देने पर मुहर लगाई। राष्ट्रीय राजमार्ग 31 (बख्तियारपुर-खगड़िया) को फोर लेन बनाने के लिए अंचल मोकामा में 15 एकड़ भूमि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को नि:शुल्क स्थायी हस्तांतरण करने व बिहार रजिस्ट्रीकरण नियमावली 1965 और 2015 की जगह बिहार सोसाइटी निबंधन नियमावली 2018 को लागू करने का निर्णय भी कैबिनेट में लिया गया।

सहकारी बैंकों को सात फीसदी ब्याज पर लोन

वित्तीय वर्ष 2018-19 से अधिप्राप्ति कार्य के प्रबंधन के लिए बिहार राज्य सहकारी बैंकों को दी जाने वाली राशि पर राज्य सरकार अब 9 की जगह 7% ब्याज लेगी। इससे जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों को 7.25% ब्याज पर राशि दी जाएगी। जिला बैंक से पैक्सों/व्यापार मंडलों को 8% ब्याज पर लोन दिया जाएगा। इसकी सहमति कैबिनेट ने दी।

अन्य फैसले :

-नालंदा के समसेरा के प्रणावा गांव में श्रीश्री 108 श्री शरण निवाल बाबा महतो साहब मेला को राजकीय मेला का दर्जा मिला।

-किशनगंज में म्स्यियकी महाविद्यालय की स्थापना को लेकर आधारभूत संरचना के विकास और अन्य कार्यों पर खर्च के लिए 40.31 करोड़ की स्वीकृति दी गई।

-विभिन्न जिलों में अर्जित भूमि पर 24 थाना/ओपी भवन के निर्माण के लिए 37.07 करोड़ की स्वीकृति दी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:100 engineers will be recruited in building construction dept