ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाकौआकोल में डायन बता महिला की पीट-पीटकर हत्या

कौआकोल में डायन बता महिला की पीट-पीटकर हत्या

नवादा जिले के नक्सल प्रभावित कौआकोल थाना क्षेत्र के तरौन गांव के कललिया टांड़ में 42 वर्षीया महिला की डायन बताकर लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। घटना सोमवार की रात करीब साढ़े नौ बजे की बतायी...

कौआकोल में डायन बता महिला की पीट-पीटकर हत्या
हिन्दुस्तान टीम,नवादाWed, 28 Aug 2019 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा जिले के नक्सल प्रभावित कौआकोल थाना क्षेत्र के तरौन गांव के कललिया टांड़ में 42 वर्षीया महिला की डायन बताकर लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। घटना सोमवार की रात करीब साढ़े नौ बजे की बतायी जाती है। घटना के वक्त महिला अपने घर में थी। इसी दौरान एक किशोर की बीमारी से मौत के बाद उग्र भीड़ ने महिला को उसके पति व बच्चों के सामने ही घर से बाहर खींच कर मार डाला।

महिला की मौत के बाद ग्रामीण उसकी लाश को रात में ही जलाने के लिए श्मशान घाट ले गये। परंतु इसी बीच महिला के पति व बच्चों द्वारा पुलिस के आने का शोर मचाने के बाद ग्रामीण लाश छोड़कर भाग निकले। देर रात परिजन महिला की लाश लेकर घर पहुंचे व मंगलवार की सुबह करीब पांच बजे कौआकोल पुलिस को सूचना दी। सूचना पर सुबह छह बजे पहुंची पुलिस ने लाश पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में कललिया टांड़ के कैलाश मांझी व उसके बेटे सोनी मांझी को गिरफ्तार कर लिया।

झाड़- फूंक में गयी किशोर की जान

जानकारी के मुताबिक, कैलाश मांझी का 14 वर्षीय पुत्र मुन्ना मांझी पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहा था। उसके परिजन पहाड़पुर गांव के एक ओझा से झाड़- फूंक द्वारा किशोर का इलाज करा रहे थे। परंतु सही इलाज नहीं होने के कारण किशोर की तबीयत लगातार बिगड़ती चली गयी। आखिरकार सोमवार की शाम करीब साढ़े सात बजे किशोर की मौत हो गयी। बताया जाता है कि ओझा ने अपने बचाव में परिजनों को कह दिया कि इसे डायन खा गयी है। यह बात आग की तरह रात में पूरे गांव में फैल गयी। कललिया टांड़ गांव के उग्र लोगों ने शक के आधार पर रात करीब साढ़े नौ बजे महिला के घर पर हमला कर दिया व महिला को बाहर खींच कर मार डाला।

वर्जन

कललियां टांड़ में एक किशोर की बीमारी से मौत के बाद लोगों ने डायन का आरोप लगाकर एक महिला की पीट- पीट कर हत्या कर दी। सूचना पर पुलिस ने लाश को बरामद कर लिया है। प्राथमिकी दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है। - मुकेश कुमार साहा, एसडीपीओ, पकरीबरावां।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें