ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाशहर के तीन स्थलों पर अब खुलेंगी सब्जी मंडियां

शहर के तीन स्थलों पर अब खुलेंगी सब्जी मंडियां

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच शहर की सब्जी मंडियों को खुले स्थानों पर शिफ्ट कर दिया गया है। मुख्य बाजार में संचालित सब्जी मंडी अब 18 अप्रैल से गांधी इन्टर स्कूल, कन्हाई इन्टर स्कूल और सिंचाई विभाग...

शहर के तीन स्थलों पर अब खुलेंगी सब्जी मंडियां
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSat, 17 Apr 2021 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा। हिन्दुस्तान संवाददाता

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच शहर की सब्जी मंडियों को खुले स्थानों पर शिफ्ट कर दिया गया है। मुख्य बाजार में संचालित सब्जी मंडी अब 18 अप्रैल से गांधी इन्टर स्कूल, कन्हाई इन्टर स्कूल और सिंचाई विभाग परिसर में खुलेगी। पिछले साल कोविड-19 के दौरान लागू लॉकडाउन में इन्ही स्थलों पर सब्जी मंडी का संचालन किया गया था। शुक्रवार को सदर अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ उमेश कुमार भारती की अध्यक्षता में यह निर्णय लिया गया। सदर एसडीओ कार्यालय कक्ष में चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के साथ बैठक आयोजित की गयी। बैठक में विभिन्न विषयों पर निर्णय लिया गया। कोविड-19 के दूसरी लहर के दौरान संक्रमितों की अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए सब्जी मंडी को इन तीन स्थलों पर शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही शहर के व्य़ापारियों ने दुकानों को एक दिन के अंतराल पर सड़क के दायें एवं बांये खोलने को राय-मशविरा भी किया है। सदर एसडीओ ने बताया कि कोविड-19 से सुरक्षा को लेकर जागरुक करने के लिए सद्भावना चौक, इंदिरा चौक, तीन नम्बर बस स्टैंड, मस्तानगंज, विजय बाजार, गढ़पर जैसे जगहों पर माइकिंग के जरिए लोगों को बचाव के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शाम 07 बजे के बाद कोई भी दुकान, मॉल और शॉपिंग कॉम्पलेक्स खुला पाये जाने पर दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी।

मास्क वितरण को आगे आया चैम्बर ऑफ कॉमर्स

चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स के तरफ से अगले दो-तीन दिनों में दस हजार मास्क का वितरण किया जायेगा। सदर एसडीओ ने आमजन से अपील की है कि मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें। हाथों को बार-बार धोयें। सेनैटाइजर का उपयोग करें, भीड़-भाड़ न लगायें। जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलें, सामाजिक दूरी बनाये रखें। बैठक के दौरान सदर बीडीओ कुमार शैलेन्द्र, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कन्हैया कुमार, चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजेश्वर प्रसाद राजेश, संजय कुमार, गोपाल प्रसाद, बीरेन्द्र प्रसाद आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें