DA Image
31 अक्तूबर, 2020|7:09|IST

अगली स्टोरी

वज्रपात से महिला समेत दो की गई जान

नवादा में प्राकृतिक आपदा का कहर जारी है। इसी क्रम में मंगलवार की दोपहर जिले के दो अलग-अलग जगहों पर वज्रपात से महिला समेत दो की मौत हो गयी। ताजा घटनाक्रम में नवादा के जंगल बेलदारी में मवेशी चराने गये एक युवक की मौत हो गयी।

मृतक 32 वर्षीय सूलो यादव वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव के रामस्वरूप यादव का बेटा था। मृतक के भाई सुनील यादव ने बताया कि वर्तमान में वह हमलोगों के साथ मंगरबिगहा में मवेशी का खटाल चलाकर दूध का कारोबार करता था। घटना के वक्त वह मवेशी लेकर जंगल बेलदारी गांव की ओर गया हुआ था। इसी बीच अचानक से तेज बारिश होने लगी। वहां छुपने की कोई जगह नहीं होने के कारण वह खेतों से होकर आ रहा था। इसी बीच आसमान से आग का एक गोला सीधे उस पर आ गिरा, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। सूचना पर लाश सदर अस्पताल लायी गयी। जहां उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मृतक के परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है। लोग उन्हें सांत्वना देने में लगे थे। परिजनों ने जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। वहीं मृतक की विधवा को आपदा राहत राशि के साथ ही कबीर अंत्येष्ठि योजना का लाभ दिलवाने के लिए मुखिया सह प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष गौतम कुमार ने सीओ उदय प्रसाद से संपर्क किया। इसके बाद बीडीओ सत्यनारायण पंडित से पारिवारिक लाभ का 20 हज़ार का चेक दिलवाया।

बारिश होते ही पेड़ के नीचे छिप गई थी महिला

अकबरपुर। अकबरपुर थाना क्षेत्र की बकसंडा पंचायत के गेरांडी गांव में वज्रपात से महिला की मौत हो गयी। ग्रामीणों ने बताया कि फतेहपुर पंचायत अंतर्गत गुरुचक गांव के निवासी सिकंदर मांझी की पत्नी सुगंता देवी उम्र 35 वर्ष जलावन इकाट्टा कर रही थी। अचानक जोरों की वर्षा होने लगी। ठनका और बारिश के डर से वह एक बरगद के पेड़ के नीचे छिप गयी। महिला के साथ दो अन्य बच्चियां भी थीं। इसी दौरान बरगद के पेड़ पर वज्रपात हुआ, जिससे झुलसकर महिला की मौत घटनास्थल पर हो गयी। जबकि दोनों बच्चियां बच गयी। सूचना पाकर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि शव का अंत्यपरीक्षण करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है। मौके पर पहुंचे अंचल अधिकारी ने मृतका के परिजनों को आपदा राहत कोष से चार लाख रुपये दिये जाने का आश्वासन दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two people including women were killed due to lightning