ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादालोडेड कट्टा संग दो अंतरजिला अपराधी गिरफ्तार, चोरी की बाइक जब्त

लोडेड कट्टा संग दो अंतरजिला अपराधी गिरफ्तार, चोरी की बाइक जब्त

नवादा में लोडेड देसी कट्टा के साथ अंतरजिला अपराधी नीतीश कुमार समेत दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से नवादा से चोरी गयी एक बाइक, बाइक व वाहन का लॉक तोड़ने वाला लोहे का एक बड़ा...

लोडेड कट्टा संग दो अंतरजिला अपराधी गिरफ्तार, चोरी की बाइक जब्त
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSat, 28 May 2022 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा,हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

नवादा में लोडेड देसी कट्टा के साथ अंतरजिला अपराधी नीतीश कुमार समेत दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से नवादा से चोरी गयी एक बाइक, बाइक व वाहन का लॉक तोड़ने वाला लोहे का एक बड़ा मास्टर की, चाबी जैसा बना दो मास्टर की, एक लोहे का पंजा व एक मोबाइल भी बरामद की गयी है। घटना गुरुवार की बतायी जाती है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की। गिरफ्तार बदमाशों में जिले के कादिरगंज ओपी के लोहरपुरा गांव के विजय प्रसाद का बेटा नीतीश कुमार उर्फ चाभो तथा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिकंदरा गांव के दिनेश प्रसाद का बेटा अंकित कुमार शामिल हैं। वहीं इस गिरोह के अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी तथा चोरी की बाइक की रिकवरी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह, एसआई नरोत्तम, कादिरगंज ओपीध्यक्ष सूरज कुमार व एएसआई रणजीत पासवान के अलावा डीआईयू व अन्य पुलिस पदाधिकारी तथा जवान शामिल थे।

पुलिस के रडार पर था नीतीश

तकरीबन दो माह से नीतीश पुलिस के रडार पर था और उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस जाल बिछाये हुई थी। इससे पूर्व कई बार नीतीश पुलिस के हाथ आते-आते रह गया था। पहली बार नीतीश सदर अस्पताल से चोरी गयी एक बाइक को लेकर पुलिस की नजर में आया। मामला 01 अप्रैल 2022 का है। नीतीश ने अपने साथी लोहरपुरा गांव के अमिरक महतो के बेटे मुकेश कुमार उर्फ महतो के साथ सदर अस्पताल के वेंटिलेटर टेक्नियेशन अमित कुमार की बाइक चोरी की। इस मामले में 01 अप्रैल को नगर थाना कांड संख्या 301/22 दर्ज है। अस्पताल की सीसीटीवी फुटेज में बाइक चुराते नीतीश व मुकेश की फोटो की पहचान की गयी और मुकेश को 08 अप्रैल को लोहरपुरा स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया गया। मुकेश फिलहाल जेल में बताया जाता है।

पुलिस को छकाया,पर धर लिया गया

पुलिस के मुताबिक गश्ती में निकली पुलिस को संदिग्ध अवस्था में एक युवक पर नजर पड़ी। पुलिस जीप रूकते ही नीतीश कुमार बाइक छोड़कर खेतों की ओर भाग निकला। काफी छकाने के बाद आखिरकार वह पुलिस के हाथ लग ही गया। तलाशी में कट्टा, कारतूस व बाइक आदि बरामद की गयी। उसकी निशानदेही पर अंकित को सिकंदरा स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

एक दर्जन बाइक चोरी में संलिप्तता स्वीकारी

पुलिस के मुताबिक नीतीश कुमार ने पिछले कुछ महीनों में शहर के अलग-अलग जगहों से चोरी गयी एक दर्जन से अधिक बाइक चोरी की घटनाओं में संलिप्तता स्वीकार की है। उसने 03 मई को नगर भवन परिसर से चोरी गयी मीडिया मार्केटिंग के एक युवक सुरेन्द्र कुमार की बाइक चोरी में भी संलिप्तता स्वीकारी और कहा कि इसे गया में बेचा गया है। नीतीश पूर्व में कादिरगंज से बाइक चोरी के एक मामले में रिमांड होम भेजा जा चुका है। पूछताछ के दौरान नीतीश ने पुलिस को बताया कि जेल से छूटने के बाद मुकेश ने ही उसे देसी कट्टा व कारतूस दिया था।

नगर भवन से चुरायी गयी थी बाइक

नीतीश के पास से बरामद की गयी बाइक नंबर बीआर 27 ए 6024 शहर के नगर भवन से 25 मई को चुराई गयी थी। इस मामले में गांधी नगर बस स्टैंड नंबर तीन के सुरेश प्रसाद द्वारा नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। मामले में नगर थाना कांड संख्या 506/22 दर्ज है। बहरहाल, बाइक व देसी कट्टा,कारतूस आदि बरामदगी मामले में 26 मई को नगर थाना कांड 510/22 दर्ज की गयी है। कादिरगंज के एएसआई रणजीत पासवान के दर्ज प्राथमिकी में नीतीश व अंकित के अलावा मुकेश को आरोपित किया गया है।

तीन नंबर बस स्टैंड था अड्डा

पुलिस के मुताबिक तीन नंबर बस स्टैंड बदमाशों का अड्डा था। इसके आसपास ही किराये के मकान में सभी बदमाश अस्थाई रूप से रह रहे थे। पुलिस मोहल्ले के लोगों से बदमाशों के साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस अनुसंधान में बदमाशों के गिरोह का भंडाफोड़ हो सकता है।

गया में पेट्रोल पंप पर लूट में वांछित था

गया पेट्रोल पंप लूट मामले में नीतीश वांछित था। घटना 03 अप्रैल 2022 को जिले के कोंच थाना क्षेत्र के शालीमार पेट्रोल पंप पर घटी थी। नीतीश कुमार व मुकेश कुमार के अलावा गया के बाईपास में रह रहे अनु कुमार ने मिलकर शालीमार पेट्रोल पंप पर लूट की कोशिश की थी। परंतु पेट्रोल पंप के स्टॉफ की दिलेरी से लूट की घटना नहीं हो सकी और तीनों बदमाश बाइक व लोडेड कट्टा छोड़कर भाग निकले। बाइक वेंटिलेटर टेक्नियेशन अमित की थी। इस मामले में कोंच थाने में मामला दर्ज है।

वर्जन

दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से देसी कट्टा, कारतूस, मास्टर की आदि बरामद किये गये हैं। चोरी की एक बाइक भी बरामद की गयी है,जो 25 मई को नगर भवन से चोरी हुई थी। नीतीश गया के एक पेट्रोल पंप लूटकांड में भी वांछित है। अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। -उपेन्द्र प्रसाद, सदर एसडीपीओ, नवादा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें