DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केजी खंड पर मेमू ट्रेन व ट्रक के बीच टक्कर, ट्रक चालक जख्मी

सिर्फ वेब पेज के लिए

नवादा। निज प्रतिनिधि

किऊल गया रेलखंड पर बुधवार की दोपहर एक बजे गया से किऊल आ रही डाउन 63318 मेमू ट्रेन व ट्रक की टक्कर जिले के जसौली गांव के पास बने मानव रहित रेल फाटक पर हो गई। ट्रक रेलवे संरक्षा नियमों की अनदेखी कर रेलवे फाटक को पार कर रहा था। इसी बीच मेमू ट्रेन वहां आ पहुंची। ट्रेन के ड्राईवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए अचानक ब्रेक लगाया। जिसके बाद भी ट्रेन की रफ्तार काफी हद तक कम हो गयी। बावजूद ट्रेन के चपेट में ट्रक आ गया। ट्रेन के टक्कर से ट्रक रेलवे ट्रैक से दूर जा पलटी। घटना में ट्रक चालक के जख्मी होने की सूचना है। बावजूद ट्रक चालक मौके से भाग निकला। वहीं ट्रेन को कोई क्षति नहीं पहुंची। किऊल गया रेलखंड के यातायात निरीक्षक ए के सुमन ने बताया कि मेमू ट्रेन गया से किऊल की तरफ आ रही थी। इसी बीच जसौली के समीप मानवरहित फाटक (अनमैन्ड गेट) के समीप झारखंड की एक ट्रक ट्रैक पार करने को आयी। जिससे ट्रेन का इंजन ट्रक से टकरा गया और ट्रक रेलवे ट्रैक से दूर जा गिरा। ट्रक व ट्रेन की टक्कर के बाद स्थानीय लोग वहां पर पहुंच गए। लोगों ने हालात का जायजा लिया। घटना के बाद ट्रेन वहां पर करीब एक घंटे तक रुकी रही। लिहाजा रेलखंड पर एक घंटे तक ट्रेनों का परिचाल बाधित रहा।

जोरदार आवाज के साथ रुकी ट्रेन

गया से आ रही मेमू ट्रेन के जसौली के समीप मानव रहित फाटक को पार करते हुए ट्रक को रेल ड्राईवर ने देख लिया था। रेल यात्रियों व स्थानीय लोगों ने बताया कि एक जोरदार आवाज के साथ ट्रेन अचानक वहां पर रुक गई। जिससे ट्रैक के बगल के गिट्टी उड़ने लगे। कई ट्रेन यात्रियों ने बताया कि अचानक जोर की आवाज से लगा कि कोई हादसा हो गया है। इससे यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस बीच गाड़ी रुक गई और यात्री गेट से कूदकर बाहर आने लगे। लोगों को जब यह पूरा यकीन हो गया कि ट्रेन सुरक्षित है तो यात्रियों ने राहत की सांस ली।

बाल-बाल बचे ट्रेन के यात्री

ट्रेन के ड्राईवर ने अपनी सूझ बूझ से ट्रेन को बड़े हादसे से बचा लिया। जिस तरह से जसौली के समीप बने मानव रहित फाटक से ट्रक पार कर रहा था और ट्रेन अचानक वहां आ पहुंची। ट्रेन के ड्राईवर ने ईमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को सुरक्षित रोका। हालांकि ट्रक में धक्का लगने से वह दूर जाकर पलट गया। लेकिन ट्रेन के यात्रियों का बाल भी बांका नहीं हुआ। यदि ट्रेन काफी स्पीड में होती तो ट्रक के साथ ही ट्रेन को भी काफी क्षति पहुंच सकती थी। जानमाल को भी भारी नुकसान पहुंचता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Truck collision with truck driver injured on KG block