ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाचेन्नई में फंसे हैं हिसुआ के लोग, रजिस्ट्रेशन के बाद भी नहीं हो रही वापसी

चेन्नई में फंसे हैं हिसुआ के लोग, रजिस्ट्रेशन के बाद भी नहीं हो रही वापसी

हिसुआ नवबाग के दर्जनों लोग तमिलनाडू के चेन्नई स्थित कन्नाकी स्ट्रीट, नेहरू नगर, वेलाचेरी चेकपोस्ट के आवासीय इलाकों में लॉक डाउन के कारण फंसे हुए हैं लेकिन कोई भी उनका पुरसाहाल लेने वाला नहीं है।...

चेन्नई में फंसे हैं हिसुआ के लोग, रजिस्ट्रेशन के बाद भी नहीं हो रही वापसी
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSun, 10 May 2020 11:24 AM
ऐप पर पढ़ें

हिसुआ नवबाग के दर्जनों लोग तमिलनाडू के चेन्नई स्थित कन्नाकी स्ट्रीट, नेहरू नगर, वेलाचेरी चेकपोस्ट के आवासीय इलाकों में लॉक डाउन के कारण फंसे हुए हैं लेकिन कोई भी उनका पुरसाहाल लेने वाला नहीं है।

आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान से अपनी व्यथा शेयर करते हुए इन सभी ने कहा कि घर वापसी के लिए ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद भी हर दिन टालमटोल की जा रही है। सरकारी स्तर पर लगता नहीं कि हमें वापस भेजने में किसी की दिलचस्पी है। जब कभी इन कार्यालयों में सम्पर्क साधा जाता है तो कोई न कोई बहानेबाजी कर दी जाती है। हमारी समझ में नहीं आ रहा है कि हमें वापस भेजे जाने की तैयारी है या फिर किसी न किसी बहाने यहीं रोक कर रखने की योजना है।

बढ़ई का काम करने वाले नवीन कुमार, धर्मपाल कुमार, राजीव कुमार, डिम्पल कुमार, गौतम कुमार, विशाल कुमार तथा कंस्ट्रक्शन का कार्य करने वाले राहुल कुमार, दिलीप कुमार, शत्रुघ्न कुमार, बिनोद शर्मा आदि ने बताया कि जैसे-तैसे हमने दो लॉक डाउन काट लिया। खाने-पीने की खींचतान के बीच भी हमने सब्र नहीं खोया। सरकार ने कहा था जो जहां है वहीं रहे, तो हमने इसे मान लिया। अब सरकार ने कहा कि रजिस्ट्रेशन करा कर लोग अपने घर वापस जा सकते हैं तो हमने प्रयास किया। आखिर इस पर सख्ती से अमल क्यों नहीं किया जा रहा है। हम सरकार की बात मानें पर हमारी कोई सुनने वाला नहीं है। सभी ने बताया कि हमारे आसपास नवादा जिले के विभिन्न क्षेत्रों दो हजार लोग फंसे पड़े हैं। सभी ने नवादा जिला प्रशासन से सार्थक प्रयास कर सभी के घर वापसी की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें