ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादानहीं धराया गंगटा हत्याकांड का मुख्य आरोपित

नहीं धराया गंगटा हत्याकांड का मुख्य आरोपित

गंगटा हत्याकांड के मुख्य आरोपितों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। हालांकि अकबरपुर पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार जिले व जिले के बाहर छापेमारी कर रही है। गुरुवार की रात से शुक्रवार की सुबह तक...

नहीं धराया गंगटा हत्याकांड का मुख्य आरोपित
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSat, 29 Aug 2020 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गंगटा हत्याकांड के मुख्य आरोपितों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। हालांकि अकबरपुर पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार जिले व जिले के बाहर छापेमारी कर रही है। गुरुवार की रात से शुक्रवार की सुबह तक पुलिस की दो टीमें उनकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी करती रही, परंतु आरोपितों में से किसी का कोई सुराग नहीं मिल सका। पुलिस ने इस मामले में अब तक एक शूटर को गिरफ्तार किया है। शूटर मेवालाल विश्वकर्मा को पुलिस ने 26 अगस्त को अकबरपुर के गोसाईं बिगहा गांव से गिरफ्तार किया था।

मेवालाल गोसाईं बिगहा गांव के स्व. भगवान दास विश्वकर्मा का बेटा है। पुलिस ने मेवालाल की निशानदेही पर मृतक पंकज कुमार की बाइक हिसुआ थाना क्षेत्र के सेराज नगर पुल के समीप से बरामद कर ली थी। मेवालाल की स्वीकारोक्ति पर पुलिस ने इस मामले का भंडाफोड़ कर दिया था। मेवालाल के मुताबिक पंकज की हत्या में उसके अलावा गंगटा गांव के भोला सिंह का बेटा अविनाश सिंह व बबलू सिंह तथा बबलू सिंह का साला गोविन्दपुर थाना क्षेत्र के बकसोती गांव का सनोज सिंह शामिल थे।

आपराधिक इतिहास खंगाल रही है पुलिस

अकबरपुर पुलिस मेवालाल का आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी है। पुलिस के मुताबिक मेवालाल एक कुख्यात अपराधी है। उसके विरुद्ध अकबरपुर समेत जिले के विभिन्न थानों में आर्म्स एक्ट व अन्य मामले दर्ज हैं। अकबरपुर पुलिस ने अब तक उसके विरुद्ध पांच मामले ढूंढ निकाले हैं। इनमें 12 जनवरी 1993 को मिनी गन फैक्ट्री मामले में दर्ज कांड संख्या 05/93, 03 जनवरी 1998 को आर्म्स एक्ट में दर्ज कांड संख्या 01/98, 04 नवम्बर 2007 को आर्म्स एक्ट में दर्ज कांड संख्या 153/07, 03 जनवरी 2013 को आर्म्स एक्ट में दर्ज कांड संख्या 11/13 व 29 मार्च 2019 को एससी/एसटी मामले में दर्ज कांड संख्या 117/19 शामिल हैं।

25 अगस्त को हुई थी घटना

25 अगस्त की सुबह अकबरपुर थाना क्षेत्र के गंगटा गांव के स्व. नवल किशोर सिंह के 35 वर्षीय बेटे पंकज कुमार की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गयी थी। घटना अकबरपुर के बरेव- डेरवां मार्ग में बगहिया पुल के समीप बधार में घटी थी। मृतक के भाई रौशन कुमार के बयान पर दर्ज अकबरपुर थाना कांड संख्या 478/2020 में भोला सिंह व उसके तीन बेटे अविनाश सिंह, बबलू सिंह व चोटानी उर्फ सुबोध सिंह आरोपित हैं।

जेल भेजा गया शूटर मेवालाल

अकबरपुर एसएचओ मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि गंगटा हत्याकांड में शामिल कुख्यात अपराधी मेवालाल को जेल भेज दिया गया। इससे पूर्व उसका स्वीकारोक्ति बयान दर्ज किया गया। उसने अपने बयान में घंटना में अपनी व अन्य अपराधियों की संलिप्तता स्वीकार की है। उसके विरुद्ध पुलिस द्वारा पर्याप्त साक्ष्य उपलब्ध कर लिये गये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें