ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादासदर अस्पताल की स्थिति ठीक नहीं, करें सुधार

सदर अस्पताल की स्थिति ठीक नहीं, करें सुधार

डीएम उदिता सिंह ने गुरुवार को सदर अस्पताल के कई वार्डों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने इमर्जेंसी वार्ड, पैथोलॉजी, महिला वार्ड, एसएनसीयू, रैनबसेरा, ऑक्सीजन प्लांट, ओपीडी, सेंट्रल मेडिकल स्टोर...

सदर अस्पताल की स्थिति ठीक नहीं, करें सुधार
हिन्दुस्तान टीम,नवादाFri, 01 Jul 2022 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा, नगर संवाददाता

डीएम उदिता सिंह ने गुरुवार को सदर अस्पताल के कई वार्डों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने इमर्जेंसी वार्ड, पैथोलॉजी, महिला वार्ड, एसएनसीयू, रैनबसेरा, ऑक्सीजन प्लांट, ओपीडी, सेंट्रल मेडिकल स्टोर आदि का जायजा लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मचारियों को बेहतर ढंग से समन्वय करते हुए कार्य करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि सदर अस्पताल की स्थिति संतोषजनक नहीं है, इसमें सुधार लाने की जरूरत है।

इसके अलावा मेडिकल स्टोर में सभी रजिस्टर का अवलोकन किया, जिसमें अद्यतन रिपोर्ट नहीं पाई गई। स्टोरकीपर कमलेश कुमार को अद्यतन रिपोर्ट नहीं दिखाने पर उन्होंने फटकार भी लगाई। उनसे स्पष्टीकरण के साथ एक सप्ताह के अन्दर सभी आगत और निर्गत दवाओं का डेट के साथ अद्यतन प्रतिवेदन बनाने का सख्त निर्देश दिये। ओपीडी में रोगियों के बैठने और सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं होने पर उन्होंने डॉक्टरों और कर्मियों के क्रियाकलाप पर असंतोष जताया। सिविल सर्जन डा. निर्मला कुमारी को सभी वार्डों का औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया। त्रिस्तरीय कमिटी बनाकर स्टोरकीपर में सभी दवाओं की जांच कराएं। सदर अस्पताल के मेन काउन्टर के पास काफी गंदगी पायी गयी, जिसको यथाशीघ्र स्वास्थ्य प्रबंधक को हटाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने स्वास्थ्य प्रबंधक डीपीएम और अस्पताल प्रबंधक अनिल कुमार को कार्य कलाप में अपेक्षित सुधार लाने का निर्देश दिया। ओपीडी में डॉ. नीरज कुमार को रोगियों को सभी प्रकार की आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने और अशोक कुमार को प्रतिदिन भर्ती रोगियों का रजिस्टर जांच करने की सख्त हिदायत दी। इस दौरान सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती, एसीएमओ डा. बीपी सिंहा, डीआईओ डा. अशोक कुमार आदि लोग मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें