ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाखदान में चाल धंसने से किशोर मरा

खदान में चाल धंसने से किशोर मरा

रजौली थाना क्षेत्र की सवैयाटांड़ पंचायत के सपही के ललकि परही माइंस में चाल धंसने से किशोर की मौत हो गई। वहीं एक महिला घायल हो गई है। दोनों सपही गांव की रहने वाले हंै। जानकारी के अनुसार, पिछले साल...

खदान में चाल धंसने से किशोर मरा
रजौली | निज संवाददाताSat, 19 Jan 2019 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

रजौली थाना क्षेत्र की सवैयाटांड़ पंचायत के सपही के ललकि परही माइंस में चाल धंसने से किशोर की मौत हो गई। वहीं एक महिला घायल हो गई है। दोनों सपही गांव की रहने वाले हंै।

जानकारी के अनुसार, पिछले साल चार दिसंबर को इसी पंचायत अंतर्गत बसरौन के जंगल में अवस्थित अभ्रक माइंस की चाल धंसने से कारोबारी समेत चार लोगों की मौत हुई थी। घटना के बारे में किसी को पता नहीं चले, इसलिए मृतकों को माइंस की चाल में ही दफन कर दिया गया। माइंसों पर अवैध रूप से खनन करने के उपरांत अब तक सैकड़ों मजदूरों की मौत हो चुकी है। रजौली थाना से 65 किलोमीटर दूर सवैया टाल पंचायत के रहने के कारण पुलिस को साक्ष्य नहीं मिल पता है। चाल धंसने पर होने वाले मजदूरों की मौत के एवज में उनके परिजनों को रुपये देकर मामला दबा दिया जाता है। 

वहीं चटकरी स्थित शारदा माइंस आदि माइका खदानों में सरकारी उत्खनन वर्षों से बंद है, लेकिन इन खदानों में बिहार व झारखंड के माफियाओं द्वारा लगातार खनन का कार्य किया जा रहा है। इस संबंध में एसडीपीओ संजय कुमार ने बताया अपुष्ट सूचना मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें