ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाअमान्य डिग्री पर बहाल शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

अमान्य डिग्री पर बहाल शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

जिले के प्रारंभिक स्कूलों में अमान्य डिग्री पर बहाल शिक्षकों के लिए अच्छी खबर नहीं है। अमान्य डिग्री पर बहाल शिक्षकों पर कार्रवाई के लिए  विभागीय कवायद तेज हो गई है। निदेशक प्राथमिक शिक्षा के...

अमान्य डिग्री पर बहाल शिक्षकों पर होगी कार्रवाई
नवादा। निज प्रतिनिधि Mon, 29 Oct 2018 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के प्रारंभिक स्कूलों में अमान्य डिग्री पर बहाल शिक्षकों के लिए अच्छी खबर नहीं है। अमान्य डिग्री पर बहाल शिक्षकों पर कार्रवाई के लिए  विभागीय कवायद तेज हो गई है। निदेशक प्राथमिक शिक्षा के पत्र पर डीईओ व डीपीओ ने सोमवार को  बीईओ के साथ बैठक कर अमान्य शिक्षकों पर शिड्यूल के अनुसार कार्रवाई तय करते हुए इसकी सूचना विहित प्रपत्र में देने को कहा है। 
राज्य में अमान्य प्रमाण पत्र पर बहाल शिक्षकों की पहचान जल्द की जानी है। ऐसे शिक्षकों की सेवा समाप्त की जाएगी। जिले में अभी भी दर्जनों शिक्षक अमान्य डिग्री पर बहाल होकर स्कूलों में काम कर रहे हैं। शिक्षा विभाग की ओर से जारी शिड्यूल के अनुसार,29 को बीईओ के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिया जाना था। 15 दिसंबर तक बीईओ प्रपत्र में स्कूलों से अमान्य डिग्रीधारी शिक्षकों के संबंध में सूचना प्राप्त करेंगे। 24 दिसंबर तक बीईओ जिला कार्यालय को सूचना उपलब्ध कराएंगे। 15 जनवरी 2019 तक जिला प्राप्त सूचना की समीक्षा करेगा। 25 जनवरी  तक अमान्य शिक्षकों पर कार्रवाई शुरू की जाएगी। 25 फरवरी तक कार्रवाई की सूचना राज्य कार्यालय को दी जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें