ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाकोरोना काल में शिक्षकों ने किया बेहतर कार्य, पल-पल आए बच्चों के काम

कोरोना काल में शिक्षकों ने किया बेहतर कार्य, पल-पल आए बच्चों के काम

वैश्विक महामारी कोरोना में जिले के कुछ शिक्षकों ने शिक्षण कार्य से अलग हटकर सामाजिक कार्यों में बेहतर प्रदर्शन किया। कोरोना के पहले फेज में सदर प्रखंड के सिकंदरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय के शिक्षक...

कोरोना काल में शिक्षकों ने किया बेहतर कार्य, पल-पल आए बच्चों के काम
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSun, 05 Sep 2021 01:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा। निज प्रतिनिधि

वैश्विक महामारी कोरोना में जिले के कुछ शिक्षकों ने शिक्षण कार्य से अलग हटकर सामाजिक कार्यों में बेहतर प्रदर्शन किया। कोरोना के पहले फेज में सदर प्रखंड के सिकंदरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय के शिक्षक विनय प्रभाकर बच्चों से लगातार जुड़े रहे और पल-पल उनका मार्गदर्शन करते रहे। कहने की जरूरत नहीं कि इसके लिए सबसे बड़ा साधन उनका मोबाइल फोन बना जिससे वह लगातार बच्चों की पढ़ाई का मार्ग प्रशस्त करते रहे। बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा देने में भी विनय प्रभाकर का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इसके अलावा वह एक तरफ जहां कोरोना पीड़ितों की मदद में लगे रहे वहीं आइसोलेशन सेंटर में दिन-रात रहकर वहां रह रहे मरीजों की देखभाल की।

कोरोना काल में नवसृजित प्राथमिक विद्यालय मोतनाजे के शिक्षक सुभाष कुमार ने भी कोरोना काल के दौरान बच्चों की ऑनलाइन क्लास की निगरानी की और वह बच्चों से लगातार जुड़े रहे। वह कहते हैं कि जब तक बच्चों से फोन पर पूछ कर आश्वस्त नहीं हो लेते थे तब तक चैन नहीं मिलता था। बच्चों की पढ़ाई में कोई दिक्कत रहने पर वह फोन से ही मदद करते थे। उन्होंने भी कोरोना काल में बच्चों की दुनिया से निकल कर क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासियों की देखभाल की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें