ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादामोदी-शाह समेत 55 आवाजें निकालते हैं नवादा के सुमित श्वेतांक

मोदी-शाह समेत 55 आवाजें निकालते हैं नवादा के सुमित श्वेतांक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की आवाज निकाल कर अपनी प्रतिभा का डंका बजाने वाले नवादा के सुमित श्वेतांक कलाकारी की दुनिया में लगातार छाते जा रहे हैं। दूरदर्शन बिहार के सांस्कृतिक...

मोदी-शाह समेत 55 आवाजें निकालते हैं नवादा के सुमित श्वेतांक
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSun, 11 Apr 2021 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा। नगर संवाददाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की आवाज निकाल कर अपनी प्रतिभा का डंका बजाने वाले नवादा के सुमित श्वेतांक कलाकारी की दुनिया में लगातार छाते जा रहे हैं। दूरदर्शन बिहार के सांस्कृतिक कार्यक्रम उड़ान की एंकरिंग कर लगातार अपनी धाक जमा कर जा रहे सुमित श्वेतांक अपनी शानदार आवाज के कारण लोगों की वाहवाही लूट रहे हैं। सुमित दूरदर्शन ही नहीं विभिन्न टीवी चैनलों पर अपनी धूम मचा रहे हैं।

सुमित श्वेतांक नवादा शहर के लाइनपार हाई स्कूल के समीप रहने वाले स्वर्गीय आनंदी प्रसाद के पुत्र हैं। आरंभिक पढ़ाई नवादा से करने वाले सुमित दिल्ली यूनिवर्सिटी से पास आउट हैं। सुमित दिल्ली यूनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संपर्क में आए और फिर सांस्कृतिक गतिविधियों, मीडिया ब्रॉडकास्टिंग, थिएटर आदि से अनायास जुड़ते चले गए। सुमित कहते हैं कि कॉलेज के दिनों से ही वे ऑडियो- वीडियो शो में परफॉर्म करते आ रहे हैं। उन्होंने देश के कई बड़े नेताओं के चुनाव प्रचार टीम में अपनी दमदार भूमिका निभाई है बल्कि ऐसी बड़ी- बड़ी रैलियों में बड़े नेताओं की आवाज से पहले लोगों को बांधे रखने का कमाल सिर्फ और सिर्फ सुमित की आवाज ही करती रही है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने बीजेपी के लिए गाने भी बनाए।

इंस्टैंट मिमिक्री है सुमित की खासियत

सुमित पलक झपकते ही अपनी आवाज बदल सकते हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में विभिन्न 55 प्रतियोगिताएं जीतने के बाद केन्द्र की सरकार के लिए विभिन्न प्रोग्राम में कलाकार के रूप में काम करने का मौका उन्हें मिला, जो उनकी बड़ी उपलब्धि है। दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान सुमित ने कॉलेज के अलग-अलग थिएटर ग्रुप में 500 से ज्यादा रोल प्ले किए हैं। तीन वर्षों के दरम्यान उन्होंने शेक्सपियर के हैमलेट व हैदर आदि किरदार को परफॉर्म किया है। 2016 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का रोल प्ले सम्मान मिल चुका है। सुमित न सिर्फ अच्छे कलाकार हैं बल्कि बचपन से ही अपने नृत्य के शौक के कारण हुए जबरदस्त डांसर और परफॉर्मर हैं। उन्हें 2016 में बेस्ट डांसर का खिताब भी मिल चुका है। सुमित कहते हैं कि अभी तो कदम ही बढ़ाया हूं, अभी तो आसमान मापना बाकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें