DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  नवादा  ›  मनमानी करने वालों पर सख्ती, कई दुकानें सील

नवादामनमानी करने वालों पर सख्ती, कई दुकानें सील

हिन्दुस्तान टीम,नवादाPublished By: Newswrap
Thu, 06 May 2021 06:30 PM
मनमानी करने वालों पर सख्ती, कई दुकानें सील

नवादा। हिन्दुस्तान संवाददाता

कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण की अप्रत्याशित वृद्धि दर्ज हुई और राज्य सरकार के आदेश पर जिलेभर में बुधवार से लॉक डाउन लगा। गृह विभाग के आदेश पर जिला दंडाधिकारी यश पाल मीणा ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत सख्त प्रतिबन्ध लगा दिए हैं। प्रतिबंधों को जमीनी स्तर पर लागू कराने को जिला प्रशासन के अधिकारी सुबह 07 बजे से ही सड़कों पर उतर आये। सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। साथ में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कन्हैया कुमार, सीओ शिवशंकर रॉय और पुलिस प्रशासन के अधिकारी रहे। इस दौरान शहर भर में जरूरी खाद्य सामग्री और सेवाएं जारी रही।

सदर एसडीओ ने सब्जी मंडी में मनमानी करने वाले आढ़तियों पर शिंकजा कसा। कई लोगों के सामान जब्त किए गए। साढ़े दस बजते ही सदर एसडीपीओ उपेन्द्र प्रसाद माइक से दुकानों और प्रतिष्ठानों को बंद करने का आदेश देते सुने गए। लॉक डाउन के पहले ही दिन काफी सख्ती दिखी। नगर परिषद क्षेत्र के आईटीआई परिसर के पास रहे ए के मार्बल को सील किया गया। इधर, मोतीबिगहा के पास स्थित डाक स्थान के निकट एक पेंट की भी दुकान सील की गई। 11 बजे के बाद सड़कों पर सन्नाटा छा गया।

----------------------

अकबरपुर में लाउकडाउन का उल्लंघन करने पर दुकान सील

अकबरपुर। अकबरपुर में लाउकडाउन का उल्लंघन करने पर सीओ रोहित कुमार ने एक दुकान को सील कर दिया। लाउकडाउन का कड़ाई से पालन करवाने के लिए सुबह से ही प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष महेश चौधरी, सीओ रोहित कुमार दल बल के साथ सड़क पर दिखे। सीओ ने लोगों से बेवजह घर से नही निकलने की अपील की। उन्होंने लोगों को हिदायत दी कि बेवजह घर से निकल कर सड़कों पर घूमने पर उसपर कार्रवाई की जायेगी। इस दौरान बुधवार को लाउकडाउन के उल्लंघन करते पकड़े जाने पर अकबरपुर बाजार में संचालित पूर्व सरपंच मनोज शर्मा के भाई पुनु शर्मा का सैलून दुकान को सील कर दी गई।

----------------------------

हिसुआ के मंझवे में फर्नीचर दुकान सील

हिसुआ। बुधवार को हिसुआ के मुख्य बाजारों में लॉकडाउन का नजारा रहा लेकिन मंझवे बाजार में स्थानीय प्रशासन की टीम ने एक फर्नीचर दुकान को सील किया। बीडीओ, सीओ और थानाध्यक्ष सहित पुलिस की टीम हिसुआ मुख्य बाजारों को बंद कराने के बाद क्षेत्र के कस्बाई बाजारों को भी बंद करवाने गयी थी। तुंगी और मंझवे में कई दुकानदार जरूरी सामानों के अलावा और भी दुकानों को खोल रखी थी। अधिकारियों और पुलिस के वाहनों को देखते लोगों ने दुकानों को बंद करना शुरू कर दिया। प्रशासन की टीम सख्ती से दुकानदारों को लॉकडाउन में दुकान नहीं खोलने की चेतावनी दी है। पकड़े जाने पर दुकानें हल हाल में सील होगी। स्थानीय प्रशासन की टीम हिसुआ मेन-रोड, विश्वशांति चौक, चारों मुख्य मार्ग, अंदर बाजार, महादेव मोड।, तिलैया स्टेशन, तुंगी, मंझवे, बजरा, सेराजनगर आदि क्षेत्रों में नियमित गश्ती कर लॉकडाउन का अनुपालन कराने में लगी रही। बावजूद इसके लोगों का आना-जाना लगा हुआ था। चोरी-छिपे दुकानदार दुकानों को खोलकर सामान बेच रहे थे।

संबंधित खबरें