ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादासिरदला के पूर्व थानेदार समेत पांच पर बर्खास्तगी की तलवार

सिरदला के पूर्व थानेदार समेत पांच पर बर्खास्तगी की तलवार

शराब से जुड़े मामले में सिरदला के पूर्व थानेदार संजय कुमार समेत पांच पुलिस अधिकारियों व कर्मियों पर बर्खास्तगी की तलवार लटक गयी है। पुलिस सेवा से बर्खास्तगी से पूर्व इन सभी से स्पष्टीकरण की मांग की...

सिरदला के पूर्व थानेदार समेत पांच पर बर्खास्तगी की तलवार
हिन्दुस्तान टीम,नवादाFri, 05 Jul 2019 11:56 AM
ऐप पर पढ़ें

शराब से जुड़े मामले में सिरदला के पूर्व थानेदार संजय कुमार समेत पांच पुलिस अधिकारियों व कर्मियों पर बर्खास्तगी की तलवार लटक गयी है। पुलिस सेवा से बर्खास्तगी से पूर्व इन सभी से स्पष्टीकरण की मांग की गयी है। रुपये लेकर शराब धंधेबाजों को छोड़ देने से संबंधित कई गंभीर आरोपों में इन पर विभागीय कार्रवाई चल रही है। प्रक्रिया अंतिम चरण में है। शराब से जुड़े मामले में अब तक जिले के छह पुलिस अधिकारियों व कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई चल रही है। सिरदला के पूर्व प्रभारी थानाध्यक्ष एसआई संजय कुमार व एएसआई देवेन्द्र कुमार को एसपी हरि प्रसाथ एस ने 23 दिसम्बर 2018 को निलंबित कर दिया था। दोनों पर स्वॉट टीम द्वारा पकड़े गये दो धंधेबाजों को रुपये लेकर छोड़ देने का आरोप लगा था। घटना 22 दिसम्बर की है। जंगलों में छापेमारी करने गयी स्वॉट टीम ने सिरदला थाने के केवाल गांव के दो युवकों को बहुआरा व भितिया जंगलों में छापेमारी के दौरान शराब के साथ गिरफ्तार कर सिरदला पुलिस को हैंडओवर किया था। उनकी दो बाइक भी जब्त की गयी थी। परंतु तत्कालीन प्रभारी थानाध्यक्ष संजय कुमार व एएसआई देवेन्द्र कुमार ने दोनों को छोड़ दिया था। इस मामले में जांच में दोषी पाये जाने पर दोनों के विरुद्ध 24 दिसम्बर को सिरदला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। जानकारी के मुताबिक दोनों अधिकारी अभी जमानत पर हैं।

शराब मामले में सात हो चुके हैं निलंबित

शराब से जुड़े मामले में सिरदला के पूर्व थानाध्यक्ष समेत अब तक सात पुलिस अधिकारियों व कर्मी निलंबित हो चुके हैं। बुंदेलखंड के तत्कालीन थानाध्यक्ष साजिद अख्तर समेत तीन पुलिस कर्मियों को नवादा एसपी हरि प्रसाथ एस ने 10 नवंबर 2018 को निलंबित कर दिया था। साजिद अख्तर, पैंथर मोबाइल प्रभारी प्राअनि रतन रजक व सिपाही शशि कुमार पर कार से शराब लेकर जा रहे एक धंधेबाज से रुपये वसूलने के लिए चार घंटे तक रोके रखने का आरोप था। कार में 430 पाउच मसालेदार व 43 पाउच देसी झारखंड निर्मित शराब पायी गयी थी। जबकि 10 फरवरी 2019 को नरहट थाने के एक एएसआई दिनेश कुमार को नवादा के प्रभारी एसपी शफीउल हक ने निलंबित कर दिया था। एएसआई पर एक धंधेबाज व उसकी बाइक को पकड़कर छोड़ दिये जाने का आरोप था। धंधेबाज के पास से 120 लीटर ताड़ी जब्त की गयी थी। इससे पूर्व 15 अक्टूबर 2018 को शराब के नशे में हंगामा करने व नगर थानाध्यक्ष से दुर्व्यवहार करने के आरोप में एसपी ने कांस्टबेल ने मुकेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया था। वह नगर थाने में पदस्थापित था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें