ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाअंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में नवादा के लाल को मिला रजत पदक

अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में नवादा के लाल को मिला रजत पदक

नवादा के लाल ने अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडों चैंपियनशिप में चांदी का तमगा अपने नाम करके विदेशी खिलाड़ियों के बीच जिले की धूम मचा दी है। शहर के जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल के आठवीं का छात्र राहुल कुमार ने...

अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में नवादा के लाल को मिला रजत पदक
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSat, 22 Jun 2019 01:36 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा के लाल ने अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडों चैंपियनशिप में चांदी का तमगा अपने नाम करके विदेशी खिलाड़ियों के बीच जिले की धूम मचा दी है। शहर के जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल के आठवीं का छात्र राहुल कुमार ने चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किया। शुक्रवार को जेजेपीएस परिसर में खिलाड़ी के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया।

जिला ताइक्वांडो संघ के अध्यक्ष आरपी साहू ने बताया कि 11 से 16 जून तक सेकंड ओपन इंडिया अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप हैदराबाद के कुचीपुड़ी स्टेडियम में आयोजित किया गया था। जिसमें 18 देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। नवादा के तीन ताइक्वांडो खिलाड़ी दीपशिखा, सूरज कुमार तथा राहुल कुमार ने इसमें भाग लिया। चैंपियनशिप के दौरान 45 किग्रा वर्ग में राहुल कुमार अपने प्रतिद्वंदी अफगानिस्तानी खिलाड़ी को कड़ा मुकाबला देते हुए अंत में मात्र एक अंक से पिछड़ गए, जिसके बाद उन्हें रजत पदक से सम्मानित किया गया। पदक जीतने के बाद नवादा लौटे खिलाड़ियों का ताइक्वांडो संघ ने भव्य स्वागत किया। अध्यक्ष आरपी साहू, उपाध्यक्ष श्रवण बरनवाल, कोच कन्हैया कुमार, जग्गू दादा, विकास कुमार ने सम्मिलित रूप से उन्हें सम्मानित किया। संघ के अध्यक्ष ने स्कूल में राहुल की पढ़ाई को निःशुल्क करते हुए हरसंभव मदद की घोषणा की है। साथ ही इन तीन खिलाड़ियों के लिए ताइक्वांडो के ड्रेस की व्यवस्था का भी भार उठाने की बातें कही। सचिव सोनू कुमार ने इस अपार सफलता पर हार्दिक बधाई संदेश भेजा है। कार्यक्रम में ग्रुप से कौशल, बब्लू, शुभम, रविरंजन, नेहा, विद्या, वरुण, निर्जल, सूरज, गौरव, अमरजीत, श्रवण, सुदामा सहित सभी खिलाड़ी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें