Shopkeepers to meet shoppers in vending zones - फुटपाथी दुकानदारों को वेंडिंग जोन में मिलेंगी दुकानें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फुटपाथी दुकानदारों को वेंडिंग जोन में मिलेंगी दुकानें

शहर में फुटपाथी दुकानदारों को जमीन मुहैया कराने की कवायद तेज कर दी गयी है। नगर परिषद द्वारा चिन्हित 1529 फुटपाथी दुकानदारों को प्राथमिकता के आधार पर जगह उपलब्ध करायी जायेगी। साथ ही, वेंडिंग जोन के पास दुकानदारों के लिए सामूहिक शौचालय, स्नानागार सहित पीने के शुद्ध पानी का भी इंतजाम किया जायेगा। इसको लेकर नगर परिषद कार्यालय में शनिवार को टाउन वेंडिंग कमिटी (टीवीसी) की बैठक आयोजित की गयी। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेन्द्र सुमन ने बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान नगर परिषद के पिछले तीन बैठकों में प्रस्तावित 15 वेंडिंग जोन को स्वीकृति प्रदान किया गया।

एक साल के लिए मिलेगी जमीन

प्रत्येक दुकानदार को 20 स्कवायर फीट का जगह दिया जायेगा। दुकानदारों को इसके लिए शुल्क देना होगा। निर्धारित वेंडिंग जोन में दुकानदारों को एक साल के लिए जमीन दी जायेगी। साथ ही विभिन्न वेंडिंग जोन में दुकानों का निर्धारण किया जायेगा। फल-सब्जी, मांस-मछली, किराना, शृंगार प्रसाधन आदि के दुकानों का वर्गीकरण करके वेंडिंग जोन बनाया जायेगा। शहरी फुटपाथ विक्रेता समिति की बैठक में नगर थाना के आगे, पुराना खुरी पुल के आगे, आंबेडकर छात्रावास के दक्षिण-पूर्व, सिविल कोर्ट के सामने, नए खुरी पुल से गढ़ पर की ओर, छाय रोड मालगोदाम, नगर भवन के निकट सब्जी मार्केट, अंसार नगर पेट्रोल पंप, मोगलाखार मस्जिद के पास, नया खुरी पुल से पुराना खुरी पुल होते हुए सूर्य मंदिर तक, बरहगैनिया पईन पर, गोनावां पईन पर, शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय से भारत माता के मंदिर तक, हरिश्चंद्र स्टेडियम से दक्षिण-पश्चिम और गया रोड में सीमा टॉकिज के पास स्थलों का निर्धारण किया गया है।

नए दुकानदारों का होगा सत्यापन

नगर परिषद के सहायक अभियंता और कनीय अभियंता को जमीन की मापी कराने, नक्शा बनाने और सर्वे की जिम्मेवारी सौंपी गयी हैं। 23 मई के बाद टीवीसी की बैठक आयोजित करके चिन्हित दुकानदारों को जगह दिया जायेगा। साथ ही नए दुकानदारों से आवेदन भी लिया जायेगा। नए दुकानदारों का पुलिस सत्यापन कराना, वोटर कार्ड, आधार कार्ड जैसे पहचान पत्रों के साथ ही रजिस्टर्ड करने पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में सदर एसडीपीओ विजय कुमार झा, जिला नियोजन पदाधिकारी, प्रथम चिकित्सा पदाधिकारी, मो. मोनीर उद्दीन, मुन्ना साव, उमेश प्रसाद, मालती देवी, जानकी देवी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shopkeepers to meet shoppers in vending zones