ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादानाली निर्माण में संवेदक बरत रहा अनियमितता

नाली निर्माण में संवेदक बरत रहा अनियमितता

अकबरपुर प्रखंड की माखर पंचायत के रूनीपुर गांव स्थित वार्ड-04 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत नाली निर्माण कार्य में संवेदक द्वारा बड़े पैमाने पर अनियमितता बरते जाने की शिकायत डीएम से...

नाली निर्माण में संवेदक बरत रहा अनियमितता
हिन्दुस्तान टीम,नवादाFri, 05 Jun 2020 11:12 AM
ऐप पर पढ़ें

अकबरपुर प्रखंड की माखर पंचायत के रूनीपुर गांव स्थित वार्ड-04 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत नाली निर्माण कार्य में संवेदक द्वारा बड़े पैमाने पर अनियमितता बरते जाने की शिकायत डीएम से ग्रामीणों ने की है। सभी ने डीएम से कानूनी कार्रवाई करने की मांग भी की है।

रामाश्रय प्रसाद, मुन्ना सिंह, रामगन सिंह, विरेंद्र कुमार आदि ग्रामीणों ने बताया कि रूनीपुर वार्ड-04 में पहले से निर्मित पुरानी नाली को जैसे-तैसे मरम्मत कर सरकारी राशि की लूट की जा रही है। इस योजना का कार्य वार्ड क्रियान्वयन समिति द्वारा संचालित है। ग्रामीणों ने बताया कि योजना का नाम ग्राम रूनीपुर वार्ड -04 के तहत कपिल ठाकुर के घर से अनुज सिंह की घर तक नाली निर्माण एवं ढक्कन निर्माण से सम्बंधित है। यह कार्य पूर्व मुखिया द्वारा वर्षों पूर्व करवाया गया था। कार्य में कनीय अभियंता की मिलीभगत से पुरानी नाली को रिपेयर कर राशि का गबन किया जा रहा है। इस सम्बंध में बीडीओ के पास भी आवेदन दिया गया था। स्थल जांच भी करवाई गई थी। इसके बावजूद तकनीकी अधिकारियों की मिलीभगत से सरकारी राशि के गबन की साजिश की जा रही है। ग्रामीणों ने उपरोक्त वर्णित तथ्यों का अवलोकन करते हुए कानून कार्रवाई करने की मांग की है ताकि सरकारी राशि का दुरूपयोग व गबन न हो सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें