ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादास्कूलों व कॉलेजों में अबतक बायामेट्रिक हाजिरी नहीं

स्कूलों व कॉलेजों में अबतक बायामेट्रिक हाजिरी नहीं

जिले के स्कूलों व कॉलेजों में शिक्षा में सुधार को लेकर शिक्षकों की हाजिरी बायोमेट्रिक्स सिस्टम से बनाने पर पिछले साल ही जोर दिया गया  था। इसके बाद भी अभी तक इंटर स्कूलों व कॉलेजों में सिस्टम...

स्कूलों व कॉलेजों में अबतक बायामेट्रिक हाजिरी नहीं
नवादा | निज प्रतिनिधिSun, 20 Jan 2019 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के स्कूलों व कॉलेजों में शिक्षा में सुधार को लेकर शिक्षकों की हाजिरी बायोमेट्रिक्स सिस्टम से बनाने पर पिछले साल ही जोर दिया गया  था। इसके बाद भी अभी तक इंटर स्कूलों व कॉलेजों में सिस्टम नहीं लगाया गया है। लिहाजा  शिक्षक व छात्रों को रजिस्टर में हाजिरी बनाना पड़ रहा है। 
केएलएस कॉलेज में इसकी शुरुआत के लिए सिस्टम भी लगाया गया पर लिंक नहीं रहने से यह काम नहीं करता है। बायोमेट्रिक्स सिस्टम के नोडल अधिकारी व केमेस्टी डिपार्टमेंट के प्रो.एम जेड शहजादा ने बताया कि विश्वविद्यालय के निर्देश पर कॉलेज के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों के कार्यालय में मशीन लगाने का काम पूरा कर लिया गया। इसके लिए कम्प्यूटर सिस्टम लगाया गया। कॉलेज में वाईफाई की सुविधा पहले से बहाल है। लिहाजा इस सिस्टम का लिंक सीधा मगध विश्वविद्यालय से जुड़ा रहेगा। जिससे कॉलेज के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मी कॉलेज आते ही अपनी हाजिरी इस नई तकनीक के जरिए बना सकेंगे। कभी लिंक रहने तथा कभी नहीं रहने से इस सेवा का लाभ कॉलेज कर्मियों को नहीं मिल रहा है। 
 वहींदूसरी ओर शहर के गांधी इंटर स्कूल में भी इसकी शुरुआत पिछले साल ही की जानी थी पर अभी तक स्कूल में सिस्टम तक नहीं लगाया             गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें