ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादायोजनाओं में अनियमितता के खिलाफ धरना

योजनाओं में अनियमितता के खिलाफ धरना

वारिसलीगंज प्रखंड की पैंगरी पंचायत के बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित रैन बसेरा में धरना दिया। पैंगरी पंचायत में विकास योजनाओं में मुखिया स्तर से अनियमितता बरते जाने का...

योजनाओं में अनियमितता के खिलाफ धरना
नवादा | निज प्रतिनिधिTue, 25 Dec 2018 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

वारिसलीगंज प्रखंड की पैंगरी पंचायत के बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित रैन बसेरा में धरना दिया। पैंगरी पंचायत में विकास योजनाओं में मुखिया स्तर से अनियमितता बरते जाने का अरोप लगाते हुए धरना पर बैठे ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से पंचायत की सभी विकास योजनाओं की जांच की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि अनुसचित वार्डों में चयनित मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना को मुखिया की ओर से नहीं कराए जाने की बात भी कही।

कहा कि सात निश्चय योजना के तहत युवा पीढ़ी की शिक्षा, कौशल विकास, रोजगार, सभी को बिजली कनेक्शन , हर घर में नल का जल जैसी योजना की शुरुआत की गई। पैंगरी पंचायत में इन योजनाओं में अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाया गया। कहा कि पंचायत में विकास कागजों पर हो रहा है। उनकी मांगों में अनुसचित जाति बहुल वार्डों के लिए सात निश्चय योजना की राशि दिए जाने, पैंगरी पंचायत में चार माह से खराब चापाकलों की मरम्मत किए जाने, पंचायत में शौचालय निर्माण कड़े निगरानी में कराने जैसी मांगें शामिल हैं। धरना में नरेश पासवान, कुमुद रंजन, हीरा रविदास, कारु रविदास, दुखी महतो, सुमा देव, उदय पासवान, शकिला देवी, बबीता कुमारी, मंजू देवी आदि मौजूद थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें