DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  नवादा  ›  लुटेरा गिरोह का भंडाफोड़, छह गिरफ्तार

नवादालुटेरा गिरोह का भंडाफोड़, छह गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,नवादाPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:00 PM
लुटेरा गिरोह का भंडाफोड़, छह गिरफ्तार

नवादा। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

पुलिस ने नेशनल हाईवे पर लूट की घटना को अंजाम देने वाले एक अंतरजिला लुटेरा गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के छह लुटेरों को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। घटना रजौली थाना क्षेत्र में रविवार की देर रात एनएच 31 पर सम्राट होटल के समीप की बतायी जाती है। पूछताछ में लुटेरों ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई लूट कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है और पुलिस को अपने कई साथियों के नाम भी बताये हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है। घटना के वक्त गिरफ्तार लुटेरे रजौली में एक ट्रक ड्राइवर को बंधक बनाकर ट्रक को लूटने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच पहुंची पुलिस ने रंगेहाथ इन्हें गिरफ्तार कर लिया। लुटेरों के पास से एक देसी कट्टा व दो जिन्दा कारतूस बरामद किये गये हैं। पुलिस ने इनकी एक स्कॉर्पियो व कई मोबाइल जब्त की है। गिरफ्तार लुटेरों में गया जिले के अतरी थाना क्षेत्र के टेकुआटांड़ गांव के स्व. कपिल पासवान का बेटा मुकेश कुमार (18) व नवल किशोर सिंह का बेटा संजीत सिंह (30), अतरी थाना क्षेत्र के दौलतपुर गुलाबी टोला के स्व. मुन्द्रिका यादव का बेटा शंकर कुमार (18), खिजरसराय थाना क्षेत्र के सरबहदा गांव के प्रमोद प्रसाद का बेटा उज्वल कुमार (20), खिजरसराय थाना क्षेत्र के खुशहालपुर गांव के रामानंद प्रसाद का बेटा विक्की भारती (19) व नालंदा जिले के खुदागंज थाना क्षेत्र के बैरा गांव के उमेश प्रसाद का बेटा नीतीश कुमार शामिल हैं।

गश्ती पुलिस ने मौके पर की कार्रवाई

रजौली की गश्ती पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की व लुटेरों को घेरकर सरेंडर करने पर मजबूर कर दिया। बताया जाता है कि घटना के वक्त एक स्कॉर्पियो से पहुंचे लुटेरों ने रजौली के सम्राट होटल के समीप खड़े एक ट्रक के ड्राइवर को हथियार के बल पर बंधक बना लिया था। लुटेरों ने ड्राइवर को ट्रक से नीचे उतार दिया और ट्रक पर चढ़कर बैठ गये। ड्राइवर को स्कॉर्पियो पर बंधक बनाकर बिठाने व ट्रक को लेकर भागने की कार्रवाई के बीच अचानक से पुलिस की गश्ती पार्टी वहां पहुंच गयी। इस बीच लुटेरों ने भागने की कोशिश की, परंतु पुलिस ने उन्हें घेर लिया।

छड़ लदे टेलर लूटकांड का खुलासा

लुटेरों से पूछताछ के बाद पुलिस ने एनएच 31 पर कई लूटकांडों का खुलासा किया है। इनमें एक बड़ी लूट की घटना शामिल है। छह हथियारबंद लुटेरों ने नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एनएच 31 से लाखों का छड़ लदे एक टेलर को लूट लिया था। घटना 20 मई की रात 09:20 बजे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गोड़धोवा गांव के समीप स्थित पावर सब स्टेशन के करीब घटी थी। बोलेरो पर सवार लुटेरों ने टाटा से पटना जा रहे 22 चक्का टेलर नंबर एनएल 02 एन 8675 को ओवरटेक कर लूट लिया था। हथियार के बल पर ड्राइवर को बंधक लिया व हाथ-पांव बांध कर उसे गिरियक से राजगीर जाने वाले मार्ग पर फेंक लुटेरे टेलर लेकर भाग निकले थे। टेलर पर 32 टन छड़ लदा था, जिसकी कीमत करीब 22 लाख रुपये बतायी जाती है। टेलर जमशेदपुर के दशमेश ट्रांसपोर्ट का था। ट्रक ड्राइवर से मिली सूचना पर अगली सुबह 21 मई को छड़ लदा टेलर व इंजन सुरक्षित बरामद कर लिया गया था। टेलर गया जिले के अतरी थाना क्षेत्र के मांझा गांव के समीप से व टेलर का इंजन नारदीगंज थाना क्षेत्र के वनगंगा फायरिंग रेंज ग्राउंड से बरामद किया था। अनुमान के मुताबिक रात में लुटेरे छड़ को ठिकाने नहीं लगा सके थे। अगले दिन ठिकाने लगाने की योजना थी,परंतु उनकी मंशा पर पुलिस ने पानी फेर दिया। टेलर ड्राइवर यूपी के आजमगढ़ जिले के टरवां गांव के रामबचन राजभर के बयान पर छह अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध मुफस्सिल थाने में मामला दर्ज है।

संबंधित खबरें