ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाओमीक्रॉन के खतरों से निपटने के लिए हैं तैयार

ओमीक्रॉन के खतरों से निपटने के लिए हैं तैयार

कोरोना वायरस ओमीक्रोन से निपटने के लिए अस्पताल में उपलब्ध तैयारियों को लेकर सिविल सर्जन डॉ निर्मला कुमारी ने जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ: अशोक कुमार के साथ शनिवार को अनुमंडलीय अस्पताल, रजौली का...

ओमीक्रॉन के खतरों से निपटने के लिए हैं तैयार
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSun, 05 Dec 2021 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रजौली। एक प्रतिनिधि

कोरोना वायरस ओमीक्रोन से निपटने के लिए अस्पताल में उपलब्ध तैयारियों को लेकर सिविल सर्जन डॉ निर्मला कुमारी ने जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ: अशोक कुमार के साथ शनिवार को अनुमंडलीय अस्पताल, रजौली का जायजा लिया। जायजा लेने के क्रम में अस्पताल परिसर में संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बी एन चौधरी से कोरोना टीकाकरण महाअभियान की जानकारी ली।

इसके बाद सिविल सर्जन ऑक्सीजन प्लांट, पोषण पुनर्वास केंद्र, पीकू, कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए आइसोलेशन वार्ड, जनरल वार्ड, लेबर रूम आदि को भी देखा। जायजा लेने के दौरान सिविल सर्जन ने अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ राजीव कुमार एवं ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों डॉ दिलीप कुमार, डॉ अर्जुन चौधरी, हेल्थ मैनेजर मो इरशाद आलम आदि के साथ लगभग 15 मिनट तक बैठक कर कोरोना के थर्ड वेब ओमीक्रोन को लेकर अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की तैयारियों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक के बाद सिविल सर्जन ने अस्पताल के जेनरल वार्ड, लेबर रूम आदि का भी जायजा लिया। सिविल सर्जन ने कहा कि ओमीक्रॉन के खतरों से निपटने के लिए अस्पताल में ऑक्सीजन की भी पर्याप्त व्यवस्था है। अस्पताल में पदस्थापित सभी डॉक्टर भी मौजूद हैं। संभावित खतरे की चपेट में आने पर मरीजों को तत्काल इलाज की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पोषण पुनर्वास केंद्र के कर्मियों के चले जाने के कारण केन्द्र अभी बंद है। कर्मियों के आने के बाद पोषण पुनर्वास केन्द्र फिर से चलना शुरू हो जाएगा। ऑक्सीजन प्लांट चालू स्थिति में है, लेकिन ऑपरेटर नहीं रहने के कारण अभी ऑक्सीजन प्लांट बंद पड़ा है। ऑपरेटर के आते ही ऑक्सीजन प्लांट चालू हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें