ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाजबरन खेत जोतने का विरोध करने पर बेरहमी से पीटा

जबरन खेत जोतने का विरोध करने पर बेरहमी से पीटा

रोह थाना क्षेत्र के मनियोचक गांव में बुधवार को जबरन खेत जोतने का विरोध करने पर गोतिया पक्ष के लोगों ने अमीरक महतो और उसके परिवार की बेरहमी से पिटायी कर दी। इस घटना में एक ही परिवार के पांच लोग घायल...

जबरन खेत जोतने का विरोध करने पर बेरहमी से पीटा
हिन्दुस्तान टीम,नवादाThu, 11 Jun 2020 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

रोह थाना क्षेत्र के मनियोचक गांव में बुधवार को जबरन खेत जोतने का विरोध करने पर गोतिया पक्ष के लोगों ने अमीरक महतो और उसके परिवार की बेरहमी से पिटायी कर दी। इस घटना में एक ही परिवार के पांच लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल रामबरण प्रसाद और राजकुमार प्रसाद को नवादा सदर अस्पताल से विम्स पावापुरी रेफर कर दिया गया है।

रामबरण के दाहिने हाथ की हड्डी टूट गई है। जबकि सिर में गंभीर चोट लगी है। राजकुमार के भी सिर में गंभीर चोट लगी है। वहीं उनके पिता अमीरक महतो, मां चिंता देवी और भाई सुबोध कुमार को रोह पीएचसी में भर्ती कराया गया। इधर दूसरे पक्ष की घायल बिलमतिया देवी, पिंटू कुमार, मंटू कुमार, संटू कुमार, रामबालक महतो व टिंकू कुमार का भी इलाज रोह पीएचसी में कराया गया। घटना के पीछे भूमि विवाद बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि अमीरक महतो और उसके भाई रामबालक महतो के बीच वर्षों पूर्व बंटवारा हो चुका है। उनके पिताजी के पास रही करीब पांच कट्ठा जमीन के बंटवारे को लेकर रामबालक महतो व अमीरक महतो के बीच विवाद हुआ। गांव में दो बार पंचायत लगाकर मामले को सुलझा दिया गया। लेकिन रामबालक महतो ने पंच के फैसले को मानने से इंकार कर दिया। जिसके बाद दोनों के बीच रंजिश चली आ रही थी। बुधवार की सुबह रामबालक महतो और उसके बेटे अमीरक महतो के हिस्से का खेत जोतने लगे। जिसका विरोध करने पर अमीरक महतो के परिजनों के साथ मारपटी शुरू कर दी। दोनों तरफ से मारपीट में ग्यारह लोग घायल हो गए। थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि लिखित शिकायत मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें