DA Image
1 सितम्बर, 2020|3:50|IST

अगली स्टोरी

जिलेभर में डाक विभाग ने लगाए 50 हजार पौधे

default image

पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध डाक विभाग की पहल पर जिले भर में पौधरोपण का कार्य चलाया गया। दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन सोमवार को हुआ और इस क्रम में 50 हजार पौधे लगाए गए। बिहार पूर्वी के डाक महाध्यक्ष अनिल कुमार की पहल व देखरेख में डाक विभाग के एक हजार कर्मचारी जुटे रहे।

डाक महाध्यक्ष अनिल कुमार के निर्देश पर हर कर्मचार कम से कम पांच पौधे लगाने का लक्ष्य दिया गया था। डाक घर परिसर समेत आवासीय परिसर में पौधे लगाए गए। नवादा के समस्त डाकघर जिसमें 298 शाखा डाकघर एवं 34 उप डाकघर तथा प्रधान डाकघर शामिल रहे। इन सभी जगहों पर पौधरोपण कार्यक्रम चरम पर रहा। पौधों की देखभाल का भी कर्मचारी संकल्प लेते दिखे। बेहतर करने वालों को डाक महाध्यक्ष सम्मानित भी करेंगे। डाक महाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि डाक विभाग के समस्त कर्मचारी लगातार पर्यावरण संरक्षण में लगे हैं। आगे भी चरणबद्ध तरीके से यह कार्यक्रम चलाया जाएगा। उन्होंने आम जनों से अपील की कि अपने जीवन में कम से कम 100 पेड़ जरूर लगाएं तभी अपने जीवन को हम सफल मानेंगे।

डाक अधीक्षक भरते रहे उत्साह

समस्त कर्मचारियों में उत्साह भरने के के लिए डाक अधीक्षक शिव शंकर मंडल स्वयं जुटे रहे। उन्होंने वन एवं पर्यावरण विभाग के संपर्क कर हरे पौधे प्राप्त कर कर्मचारियों को पौधे उपलब्ध कराया। रविवार को पहले दिन 10 हजार पौधे लगाए गए जबकि दूसरे दिन 50 हजार पौधे लगाने में सफलता मिली। बिजनेस एंड मार्केटिंग हेड जितेंद्र कुमार ने बताया कि उन्होंने एक हजार पौधे लगाने का संकल्प लिया है क्योंकि बिना पर्यावरण संरक्षा के हमारा जीवन सफल नहीं हो पाएगा। डाक निरीक्षक रामजी राय व सुरेंद्र कुमार, सहायक डाक अधीक्षक धीरेंद्र कुमार धीरज समेत कौआकोल के उप डाकपाल संजय कुमार निराला, हिसुआ के उप डाकपाल अभय शंकर सुमन, ओढ़नपुर के उप डाकपाल राजेश्वर चौधरी समेत नवादा के समस्त डाक घरों में सभी कर्मचारियों ने अभियान में अहम भूमिका निभाई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Postal department planted 50 thousand saplings across the district