Now you will get to stay in the city for Rs 15 only - अब 15 रुपये में ही शहर में रहने को मिलेगा ठिकाना DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब 15 रुपये में ही शहर में रहने को मिलेगा ठिकाना

शहर में अब 15 रुपये में ही ठहरने का ठिकाना मिल जायेगा। साथ ही 30 रुपये में एक वक्त का खाना भी मिलेगा। ये सुविधाएं 24 घंटे उपलब्ध होगी। शहर स्थित सदर अस्पताल में बने रैन बसेरा में प्रखंडों से आए लोगों और शहर पहुंचे राहगीरों को ये सुविधाएं मिलेगी। सरकार की योजना निराश्रितों को आश्रय स्थल के रूप में बना रैन बसेरा अब पूरी तरह से लोगों को आश्रय देने को सक्षम हो गया है।

24 घंटे मिलेगी ठहरने की सुविधा

शहर में आए आश्रयविहीन व्यक्तियों को 24 घंटे ठहरने की सुविधा उपलब्ध होगी। यहां एक साथ 50 लोगों को रहने की व्यवस्था की गयी है। आश्रय स्थल में बिस्तर, पंखे, एलईडी टीवी सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी। प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग-अलग बेड की व्यवस्था है। गद्देदार बेड के साथ मच्छरदानी भी उपलब्ध कराया जायेगा। शुद्ध पीने का पानी, बिजली और मनोरंजन के लिए टीवी भी उपलब्ध कराया गया है। तीन मंजिला भवन में एक तल महिलाओं के लिए आरक्षित होगा। आश्रय स्थल में ठहरने के लिए लोगों को पहचान पत्र के तौर पर वोटर कार्ड, आधार-कार्ड जैसे दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे।

शेल्टर मैनेजमेंट कमेटी करेगी निगरानी

आश्रय स्थल के सुचारू संचालन और प्रबंधन के लिए एक शेल्टर मैनेजमेंट कमिटी का गठन किया गया है। जिसमें स्थानीय वार्ड पार्षद कमिटी के अध्यक्ष बनाए गए हैं। साथ ही नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी, नगर प्रबंधक, सिटी मिशन मैनेजर सहित कार्यालय कर्मी इसके अन्य सदस्य हैं। शनिवार को कमिटी की बैठक आयोजित हुई। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेन्द्र सुमन ने व्यवस्था को लेकर कई दिशा-निर्देश दिये। कमिटी के अध्यक्ष सह वार्ड पार्षद अनिल कुमार की उपस्थिति में आवासन और भोजन व्यवस्था के प्रबंधन को लेकर दुरूस्त तैयारी की गयी है। मौके पर नगर प्रबंधक विनय प्रकाश, सिटी मिशन प्रबंधक शशिकांत सिंह और दीपक कुमार, रैन बसेरा की प्रबंधक सह सहकारी समिति की अध्यक्ष सीमा देवी, केयर टेकर नीलम देवी, राजीव कुमार, उर्मिला देवी आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Now you will get to stay in the city for Rs 15 only