DA Image
24 अक्तूबर, 2020|12:29|IST

अगली स्टोरी

आज अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन शुरू

default image

विधानसभा चुनाव को लेकर नवादा में पहले चरण के तहत 28 अक्टूबर को मतदान होगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी यश पाल मीणा गुरुवार को चुनाव की अधिसूचना जारी करेगें। इसके साथ ही प्रत्याशियों द्वारा नाम निर्देशन की प्रक्रिया भी शुरु हो जायेगी। जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन को लेकर संबंधित निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालयों में प्रत्याशी नाम-निर्देशन करा सकेंगे। भारत निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 को लेकर बिहार विधानसभा चुनावों में कई नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जिनका अनुपालन करना अभ्यर्थियों के लिए जरूरी होगा। इधर, जिला प्रशासन ने प्रत्याशियों के नामाकंन को लेकर निर्धारित नामांकन स्थलों के पास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालयों के 01 सौ मीटर के दायरे में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है। जिला समाहरणालय के पास स्थित अम्बेडकर पुस्तकालय और सुधा दूध के बूथ काउंटर के पास बैरेकेडिंग करायी गई है। इधर, नवादा सदर अनुमंडल कार्यालय के पास रजिस्ट्री ऑफिस, आरएमड्ब्ल्यू कॉलेज रोड और साहिब कोठी की तरफ ड्रॉप गेट बनाए गए हैं। इन स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सशस्त्र बलों का तीन स्तर तैनात कर दिया गया हैं।

नोडल पदाधिकारी करेंगे नामांकन स्थलों की निगरानी

पांच विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी नामांकन के लिए निर्धारित स्थल पर पहुंचेंगे। इन स्थलों की निगरानी और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नोडल पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। रजौली अनुमंडल कार्यालय के लिए रजौली एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय, कलेक्ट्रेट में एडीएम प्रकोष्ठ व डीडीसी कार्यालय के लिए डीएसपी(हेडक्वार्टर) महेन्द्र कुमार बसंत्री और सदर एसडीओ व डीसीएलआर, नवादा कार्यालय के लिए सदर एसडीपीओ उपेन्द्र प्रसाद वर्मा नोडल पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त हुए है। साथ ही निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालयों के पास तीन अलग-अलग स्थलों पर सुरक्षा बल के सशस्त्र जवान हर एक गतिविधि पर नजर रखेंगे। भारत निर्वाचन आयोग के निदेश, आदर्श आचार संहिता, वाहनों की संख्या और निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में प्रत्याशियों के साथ जानेवाले लोगों की संख्या जैसे बिंदुओ का अक्षरशः अनुपालन कराने की जिम्मेवारी सभी नोडल पुलिस पदाधिकारियों को सौंपी गई हैं। इसके अतिरिक्त नोडल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व सुरक्षा बल के जवान कानून-व्यवस्था को लागू कराने को लेकर पैनी निगाह बनाए रखेंगे।

रजौली अनुमंडल कार्यालय में तैयारी पूरी

रजौली। अनुमंडल पदाधिकारी चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। अधिसूचना जारी होते ही जिला के रजौली विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन शुरू हो जाएगा। नामांकन को लेकर अनुमंडल कार्यालय में तैयारी पूरी कर ली गई है। अनुमंडल कार्यालय परिसर के मुख्य द्वार पर प्रत्याशियों के वाहनों को रोकने को लेकर बेरीकेडिंग का कार्य किया गया है। रजौली विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि 8 अक्टूबर तक नामांकन पत्र लिया जाएगा। नामांकन के दौरान वीडियोग्राफी की व्यवस्था भी की गई है। नामांकन के दौरान प्रत्याशी के साथ दो लोगों को आने की अनुमति है। इस दौरान कोविड-19 के तहत जारी गाइडलाइन का अनुपालन करना जरूरी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nomination started today after notification