ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाजिले के कई स्कूलों की नोडल पदाधिकारी ने की जांच

जिले के कई स्कूलों की नोडल पदाधिकारी ने की जांच

नवादा। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि बिहार शिक्षा परियोजना के नोडल पदाधिकारी हरिश्चंद्र प्रसाद ने शुक्रवार को जिले के कई स्कूलों की जांच की। वह दोपहर में नगर के नवीन नगर मोहल्ले में संचालित अभ्यास मध्य...

जिले के कई स्कूलों की नोडल पदाधिकारी ने की जांच
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSat, 06 Oct 2018 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार शिक्षा परियोजना के नोडल पदाधिकारी हरिश्चंद्र प्रसाद ने शुक्रवार को जिले के कई स्कूलों की जांच की। वह दोपहर में नगर के नवीन नगर मोहल्ले में संचालित अभ्यास मध्य विद्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्कूलों में चल रहे मूल्यांकन परीक्षा का जायजा लिया।

वह परीक्षा की जांच के लिए पटना से आये थे। इस दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं की उपस्थिति की गहन जांच की। जांच के क्रम में पाया गया कि परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं की उपस्थिति की संख्या बढ़ जाती है, जबकि परीक्षा समाप्ति के बाद संख्या में कमी आ जाती है। ऐसे में स्कूल नहीं आने वाले छात्र-छात्राएं शिक्षा से वंचित रह जाते हैं। नियमित रूप से स्कूल नहीं आने के कारण शैक्षणिक स्तर में भी कमी आ जाती है।

समन्वय बनाने का निर्देश:

नोडल पदाधिकारी प्रसाद ने स्कूलों के हेडमास्टरों व शिक्षकों से कहा कि बेहतर शिक्षा देना सरकार का लक्ष्य है। हर बच्चा स्कूल पहुंचे इसके लिए शिक्षक व अभिभावकों को तालमेल बनाकर रखना पड़ेगा। वैसे कई अभिभावक अपने विद्यालय में लिखित आवेदन भी दिए हैं कि उनके बच्चे नियमित स्कूल जाएंगे। इस बीच उन्होंने कन्या मध्य विद्यालय प्रसाद बिगहा व नारदीगंज के मध्य विद्यालय पंडुपा समेत कई स्कूलों का निरीक्षण किया। बता दें कि तीन अक्टूबर से जिले में अर्धवार्षिक मूल्यांकन परीक्षा ली जा रही है, जिसमें सदर प्रखंड के 43 हजार 358 नामांकित छात्र हैं। इसमें नव सृजित विद्यालय 45, प्राथमिक विद्यालय 51 और मध्य विद्यालयों की कुल संख्या 67 है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें