DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › नवादा › 11 प्रखंडों के नियोजित शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं
नवादा

11 प्रखंडों के नियोजित शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं

हिन्दुस्तान टीम,नवादाPublished By: Newswrap
Fri, 23 Jul 2021 01:50 PM
11 प्रखंडों के नियोजित शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं

नवादा। निज प्रतिनिधि

जिला शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षकों का वेतन बकरीद के पहले बैंक को भेजे जाने के बाद भी 11 प्रखंडों के नियोजित शिक्षकों को जून माह का वेतन भुगतान नहीं हो सका है। जिसके कारण नियोजित शिक्षकों की बकरीद फीका रहा। 14 प्रखंडों में से सिर्फ तीन प्रखंडों के शिक्षकों का ही वेतन भुगतान हो सका है। शिक्षकों को पर्व के मौके पर भी वेतन नहीं मिलने से मायूसी देखी जा रही है। विभागीय अधिकारी ने बताया कि पिछले शुक्रवार को ही शिक्षकों का वेतन संबंधित बैंक को भेज दिया गया था। बकरीद को देखते हुए वेतन भेजने का काम जल्द किया गया था।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक नवादा शाखा की लापरवाही के चलते जिले में नियोजित शिक्षकों का बकरीद पूर्व वेतन भुगतान नहीं हो सका। जिला शिक्षा कार्यालय के स्थापना शाखा की ओर से बकरीद पूर्व गत सप्ताह वेतन भुगतान के लिए एडवाइस बैंक को भेज दिया गया था पर तीन प्रखंडों को छोड़कर शेष प्रखंडों का भुगतान नहीं हो सका। संघ के जिलाध्यक्ष इस पर गहरी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि शिक्षक लगातार बैंक का चक्कर लगा रहे हैं पर बैंक प्रबंधक अथवा अन्य कर्मी कोई ठोस जवाब नहीं दे पा रहें है। जून माह का वेतन भुगतान न होने के कारण शिक्षकों में भारी असंतोष है। नाराजगी व्यक्त करने वालों में शंभु प्रसाद सिंह, संजय कुमार, चरित्र पासवान ,पंकज कुमार ,रवि नंदन ,अनिल कुमार, अजीज कुमार, अनुज कुमार सहित दर्जनों शिक्षक शामिल हैं।

एसबीआई द्वारा भुगतान नहीं होने से शिक्षकों में रोष

रजौली प्रखण्ड के नियोजित शिक्षकों के जून माह का वेतन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा नहीं किये जाने से शिक्षकों में रोष देखा जा रहा है। बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के रजौली प्रखण्ड अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के द्वारा बक़रीद पर्व पर जून माह के वेतन भुगतान हेतु एसबीआई बैंक को वेतन एडवाइस भेजा गया था। परन्तु प्रखण्ड के नियोजित शिक्षकों का वेतन भुगतान एसबीआई बैंक के लापरवाही के कारण नहीं हो सका। अध्यक्ष ने एसबीआई नवादा के मुख्य शाखा प्रबंधक एवं एसबीआई के महाप्रबंधक बिहार से अपील की कि नियोजित शिक्षकों का वेतन एडवाइस बैंक में जाने के बाद शिक्षकों के खाते में भुगतान में विलम्ब नहीं किया जाए।

संबंधित खबरें