DA Image
6 जुलाई, 2020|4:35|IST

अगली स्टोरी

पुलिस पर हमले में आरोपित नक्सली गिरफ्तार

default image

पुलिस पर हमले में आरोपित फरार चल रहे एक नक्सली को एसटीएफ ने मंगलवार की रात रजौली थाने के भानेखाप जंगल से गिरफ्तार कर लिया। भानेखाप जंगलों में उसके छिपे होने की सूचना पर रजौली पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में उसे गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार मंसूर आलम भानेखाप के मुस्ताक अंसारी का बेटा बताया जाता है। उसके विरुद्ध रजौली में थाना कांड संख्या 197/2017 दर्ज है। आरोप है मंसूर आलम ने नक्सलियों के साथ भानेखाप में अभियान के दौरान पुलिस बलों पर हमला किया था। वह मारपीट व आर्म्स एक्ट के अलावा विधिविरुद्ध क्रिया - कलाप (निवारण) अधिनियम (यूएपीए) के तहत आरोपित है। इसके अलावा उसके विरुद्ध गया जिले के बेला थाना में नक्सल से संबंधित कांड संख्या 38/2016 दर्ज है। अभियान में एसटीएफ की टीम के अलावा रजौली पुलिस के अधिकारी व जवान शामिल थे।

प्रद्युम्न शर्मा से है करीबी संबंध

मंसूर आलम का माओवादी कमांडर प्रद्युम्न शर्मा से करीबी रिश्ता बताया जाता है। पुलिस के मुताबिक व प्रद्युम्न शर्मा के लिए काम करता था। पुलिस उसके पीछे काफी समय से लगी हुई थी, परंतु वह हाथ नहीं आ रहा था। रजौली एसएचओ सुजय विद्यार्थी ने बताया कि

मंसूर आलम कमांडर प्रद्युम्न शर्मा के लिए काम कर रहा था। उसके विरुद्ध रजौली में नक्सल से संबंधित मामला दर्ज है। पुलिस इस बारे में उससे पूछताछ कर रही है।

अब तक पांच नक्सली गिरफ्तार

पिछले एक हफ्ते में पुलिस ने पांच नक्सलियों को जो काफी दिनों से फरार चल रहे थे, उन्हें गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इससे पूर्व पिछले 21 मई को एसएसबी व रजौली पुलिस की संयुक्त टीम ने रजौली थाना क्षेत्र के जमुनदाहा जंगलों में सर्च ऑपरेशन के दौरान तीन फरार नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। इनके विरुद्ध पुलिस बल पर हमला करने के आरोप थे। तीनों पिछले 13 वर्षों से फरार चल रहे थे। गिरफ्तार नक्सलियों में स्व. कृपाली सिंह का बेटा सरपंच सिंह, स्व. बंधन सिंह का बेटा राजकुमार सिंह व जागेश्वर सिंह का बेटा खड़गधारी सिंह शामिल थे। इससे पूर्व 19 मई की रात रजौली के गंगटा गांव के सोहन यादव के बेटे तुलसी यादव को मांगोडीह गंगटिया गांव से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। वह 17 वर्षों से फरार था। नक्सियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान की मॉनिटरिंग नवादा के एएसपी अभियान कुमार आलोक कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Naxalites accused in police attack arrested