DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  नवादा  ›  नवादा कोर्ट से फरार सुपारी किलर नालंदा से गिरफ्तार

नवादानवादा कोर्ट से फरार सुपारी किलर नालंदा से गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,नवादाPublished By: Newswrap
Tue, 11 May 2021 11:50 AM
नवादा कोर्ट से फरार सुपारी किलर नालंदा से गिरफ्तार

नवादा। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

नवादा कोर्ट हाजत से पांच वर्षों से अधिक समय से फरार सुपारी किलर अनवर मुश्ताक को नालंदा पुलिस ने दीपनगर से गिरफ्तार कर लिया। दीपनगर थाने की पुलिस ने अनवर व उसके एक साथी संतोष कुमार को दीपनगर थाना क्षेत्र के भटबिगहा गांव के तेलिया खंधा स्थित गोइठवा नदी के समीप से गिरफ्तार किया। यह लोग अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर शहर के एक प्लास्टिक व्यवसायी के घर पर डकैती डालने की योजना बना रहे थे। इनके पास से मौके से 40 हजार रुपये नगद, एक दोनाली पिस्टल, 6 जिन्दा कारतूस, दो बाइक व अन्य सामान भी बरामद किये गये। दीपनगर पुलिस को डकैती डालने की योजना बनाने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस ने रविवार की रात छापेमारी कर दो बदमाशों को पकड़ लिया, जबकि इनके अन्य साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले। गिरफ्तार मुश्ताक उर्फ अनवर मुश्ताक पावापुरी ओपी क्षेत्र के बकरा गांव के निवासी मुमताज उर्फ मस्तान मुमताज का बेटा बताया जाता है,जबकि संतोष कुमार दीपनगर थाना क्षेत्र के कोरई गांव निवासी सुखदेव यादव का बेटा है। मुश्ताक के खिलाफ नालंदा व नवादा के अलावा झारखंड में भी कई मामले दर्ज बताये जाते हैं। वह नवादा कोर्ट से भागने समेत दर्जनों कांडों का फरार अभियुक्त बताया जाता है। संतोष के खिलाफ भी दीपनगर में पूर्व से मामला दर्ज है। इस मामले में दस बदमाशों के विरुद्ध दीपनगर थाने में मामला दर्ज किया गया।

शौच का बहाने भाग निकला था अनवर

09 मार्च 2106 को अनवर मुश्ताक को एडीजे वन की कोर्ट में सुनवाई के लिए नवादा मंडल कारा से सिविल कोर्ट लाया गया था। वह सुपारी लेकर हत्या की कोशिश करने व लूट के मामले में जेल में बंद था। इसी बीच कोर्ट हाजत से शौच का बहाना बनाकर वह दोपहर करीब डेढ़ बजे हाथ में लगी हथकड़ी की रस्सी काटकर कोर्ट की पूर्वी दीवार फांदकर भाग निकला। कैदी को भागते देख स्वीपर के शोर मचाने पर मामला पुलिस के संज्ञान में आया। उसकी काफी खोजबीन की गयी, परंतु वह पुलिस के हाथ नहीं लगा। अनवर को बिहारशरीफ जेल से 29 सितम्बर 2015 को नवादा मंडल कारा भेजा गया था। कैदी के कस्टोडियन हवलदार जुगल किशोर यादव को एसपी ने सस्पेंड कर दिया था। इस मामले में नगर थाने में मामला दर्ज है।

हत्या की कोशिश व लूट का दर्ज है मामला

अनवर पर नवादा के रसूलनगर मोहल्ले के मो. जलालुद्दीन के घर घुसकर उसकी पत्नी मैमुननिशां व उसकी बेटी की हत्या की कोशिश करने व लूट का आरोप है। घटना 15 जुलाई 2009 की बतायी जाती है। इस मामले में मैमुननिशां के बयान पर नगर थाना कांड संख्या 260/09 दर्ज है। पुलिस ने घटना के दिन ही अनवर व उसके एक अन्य साथी गिरिडीह जिले के जगपतानी के कमरूद्दीन अंसारी को गिरफ्तार कर लिया था। अनवर ने 60 हजार की सुपारी लेकर हत्या की बात पुलिस के समक्ष कबूल की थी।

संबंधित खबरें