ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादामुंशी के 14 लाख रुपए ले भागे

मुंशी के 14 लाख रुपए ले भागे

थाना क्षेत्र के चितरकोली चेकपोस्ट पर रविवार की सुबह एक ट्रक से वाहन मालिक, चालक व एक व्यक्ति गल्ला व्यवसायी के मुंशी के पास रखे 14 लाख रुपये लेकर चंपत हो...

मुंशी के 14 लाख रुपए ले भागे
हिन्दुस्तान टीम,नवादाMon, 15 Jan 2018 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

रजौली। एक प्रतिनिधि

थाना क्षेत्र के चितरकोली चेकपोस्ट पर रविवार की सुबह एक ट्रक से वाहन मालिक, चालक व एक व्यक्ति गल्ला व्यवसायी के मुंशी के पास रखे 14 लाख रुपये लेकर चंपत हो गया। रजौली बाजार के गल्ला व्यवसायी शैलेंद्र कुमार उर्फ हिरंगी राम ने अपने मुंशी को पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान से बकाया रुपये की वसूली के लिए भेजा था। मुंशी वर्द्धमान के स्थानीय व्यापारियों से वसूली गई 14 लाख रुपए की रकम लेकर थाना क्षेत्र के ही एक ट्रक मालिक के साथ लौट रहा था। इसी दौरान चितरकोली चेकपोस्ट पर ट्रक पर सवार लोग उसके रुपये लेकर भाग निकले। मुंशी ने घटना की सूचना मालिक को दी।

थानाध्यक्ष ने थाने से भगाया:

आनन-फानन में गल्ला व्यवसायी रजौली थाने पहुंचा। लेकिन थानाध्यक्ष ने मामले को सुनकर उसे थाने से भगा दिया। इसके बाद मीडियाकर्मियों ने एसडीपीओ समेत एसपी को घटना की सूचना दी। तब जाकर पुलिस हरकत में आई। एसपी विकास बर्मन व एसडीपीओ उपेन्द्र कुमार के आदेश पर थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने कार्रवाई शुरू की।

ट्रक ड्राइवर को किया गिरफ्तार:

वरीय अधिकारियों के आदेश पर हरकत में आई पुलिस ने सिरदला थाना के खरौन्ध गांव के पास से ट्रक चालक ललन प्रसाद यादव को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही गांव से ही ट्रक की भी जब्ती की गयी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीपीओ उपेंद्र कुमार यादव, थानाध्यक्ष अवधेश कुमार वाहन मालिक रमडीहा निवासी देवेन्द्र यादव व उसके सहयोगी भौंर निवासी बब्लू यादव की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। लगातार कार्रवाई के बावजूद रुपये की बरामदगी नहीं हुई है। वाहन मालिक व उसके सहयोगी फरार हैं।

14 लाख लेकर आ रहा था मुंशी:

गल्ला व्यवसायी के मुंशी महसई निवासी शिवनंदन साव ने बताया कि उसके मालिक ने उसे शनिवार की सुबह बकाया रकम की वसूली के लिए पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान भेजा था। वर्द्धमान में मार्कण्ड निवासी मिंकू से उसे 12 लाख रुपये मिले। साथ ही उसने दो-चार मिलरों से भी रुपये की वसूली की। इसके बाद मालिक के कहने पर वर्द्धमान के बुदबुद में ट्रक से रजौली लौट रहा था। वर्द्धमान के व्यापारियों से लगभग 14 लाख रुपए लेकर मुंशी शनिवार की रात साढ़े 10 बजे रजौली के लिए चला। रविवार की सुबह थाना क्षेत्र के चितरकोली चेक पोस्ट पर ट्रक चालक ललन यादव मैकेनिकल लाइसेंस कटवाने उतरा। इस बीच मुंशी भी ट्रक से उतर गया।

मौका पाकर भाग निकला ड्राइवर:

इधर, मौका पाकर वाहन मालिक देवेंद्र यादव, ट्रक चालक ललन यादव व साथ में रहे बब्लू के साथ ट्रक लेकर चंपत हो गया। मामले की जानकारी पर एसडीपीओ छानबीन में जुट गये। एसडीपीओ ने बताया कि वाहन मालिक ने गल्ला व्यवसायी के रुपए उड़ा लिये है। मामले की जांच के बाद गल्ला व्यवसायी व मुंशी से बयान लिया गया। इसके बाद ट्रक मालिक, चालक व एक अन्य युवक की गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष को आदेश दिए गए हैं। पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि तीनों अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद पूरे मामले का खुलासा हो सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें