ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादानवादा में विवाहिता की गला दबाकर हत्या

नवादा में विवाहिता की गला दबाकर हत्या

नवादा में ससुराल वालों ने मिलकर एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना शहर के भदौनी स्थित आजाद मोहल्ले में घटी बतायी जाती है। मृतका सलमा खातून उर्फ अंजुम (28) आजाद मोहल्ले के मो. शमशेर उर्फ...

नवादा में विवाहिता की गला दबाकर हत्या
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSun, 23 Jan 2022 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

नवादा में ससुराल वालों ने मिलकर एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना शहर के भदौनी स्थित आजाद मोहल्ले में घटी बतायी जाती है। मृतका सलमा खातून उर्फ अंजुम (28) आजाद मोहल्ले के मो. शमशेर उर्फ मिट्ठू की पत्नी बतायी जाती है। वह तीन बच्चों की मां थी। घटना की सूचना पर शनिवार की सुबह पहुंची पुलिस ने मृतका की लाश घर से बरामद की। परिजनों ने अवैध संबंधों का विरोध करने के कारण मृतका की गला दबाकर हत्या कर देने का आरोप लगाया है। मृतका सलमा खातून का मायके भदौनी के गुलजार मोहल्ले में बताया जाता है। वह मो. सम्फुल की बेटी बतायी जाती है। मृतका के भाई मो. शमशेर आलम के मुताबिक उसकी बहन के भैंसुर मो. आजाद ने बहन के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना सुबह घर पर आकर दी। सूचना पर वह आजाद मोहल्ले में स्थित बहन के घर पर पहुंचा। उसकी बहन की लाश कमरे में बिस्तर पर पड़ी हुई थी। कमरे की छत भी इतनी ऊंची नहीं थी, जिससे उसके फांसी लगाने की बात की पुष्टि हो सके। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद लाश परिजनों को सौंप दिया।

वीडियो वायरल करने के कारण हत्या

मृतका के भाई मो. शमशेर आलम ने नगर थाना की पुलिस को दिये गये बयान में कहा है कि उसकी बहन सलमा खातून के ससुर मो. कयूम और भैंसुर का अलग-अलग महिलाओं से अवैध संबंध था। जिसका वह अक्सर विरोध करती थी। हाल ही में सलमा ने ससुर और उस महिला के अवैध संबंधों की वीडियो तैयार कर ली थी और उसे तीन दिनों पूर्व वायरल कर दिया था। इसके कारण उसे जान से मार देने की धमकी दी गयी थी। उसने कहा कि बहन के ससुर और भैंसुर ने अन्य परिजनों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी और साक्ष्य छुपाने की नीयत से उसकी हत्या के आत्महत्या का स्वरूप देने की कोशिश की।

महिला के पति का भी था अवैध संबंध

शमशेर आलम का आरोप है कि सलमा के पति शमशेर उर्फ मिट्ठू का भी अपनी भौजाई से अवैध संबंध था। जिसका विरोध करने पर उसकी बहन को लगातार प्रताड़ित किया जाता था व बुरी तरह से मारपीट की जाती थी। सलमा का पति शमशेर पिछले 10 माह से दुबई में था और वहां से फोन पर उसकी बहन को लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था। पिछले तीन- चार माह से उसकी बहन को खाने तक के लिए पैसे नहीं दिये जा रहे थे और उसके साथ बहुत बुरा व्यवहार किया जा रहा था। भाई के मुताबिक उसकी बहन की शादी करीब दस वर्ष पूर्व शमशेर उर्फ मिट्ठू से हुई थी। उसे दो बेटा व एक बेटी थी। तीनों की उम्र 8 से 5 वर्ष के बीच की बतायी जाती है।

आधा दर्जन पर लगाया आरोप

मृतका के भाई शमशेर आलम ने बहन की हत्या के आरोप में आधा दर्जन लोगों को आरोपित किया है। इनमें मृतका का ससुर मो. कयूम भैंसुर मो. आजाद और मो. परवेज समेत गोतनी शामिल हैं। पति पर भी प्रताड़ित करने व मारपीट करने का आरोप लगाया गया है। शमशेर के बयान पर नगर थाना में शनिवार की दोपहर बाद प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

वर्जन

एक महिला की लाश भदौनी आजाद मोहल्ला स्थित उसके घर से बरामद की गयी। मृतका के भाई ने ससुराल वालों पर अवैध संबंधों के विरोध करने पर बहनी की हत्या का आरोप लगाया है। अनुसंधान में मामले का खुलासा हो सकेगा। लाश के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण पता चल सकेगा। - विजय कुमार सिंह, थानाध्यक्ष, नगर थाना।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें